State News (राज्य कृषि समाचार)

राजस्व अधिकारियों ने  फसल नुकसान का किया अवलोकन

Share

05 मार्च 2024, सीधी: राजस्व अधिकारियों ने  फसल नुकसान का किया अवलोकन – कलेक्टर श्री साकेत मालवीय के निर्देशानुसार राजस्व अधिकारियों द्वारा जिले में गत दिवस असमय बारिश एवं ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों में संभावित नुकसान का आकलन करने के क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि फसल नुकसान के संबंध में सर्वे कर प्रारंभिक जानकारी तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही आवश्यकतानुसार प्रभावित ग्रामों में दलों का गठन कर विस्तृत सर्वे का कार्य किया जाय।

कलेक्टर ने कहा कि सर्वे में कोई लापरवाही न हो, सर्वे ईमानदारी और संवेदनशीलता के साथ हो और प्रत्येक प्रभावित किसान को राहत मिले। इसका विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी भी किसान का खेत सर्वे से न छूटे। कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को अपने क्षेत्र में सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मौसम की स्थिति पर सतत निगरानी रखें तथा किसानों से नियमित संवाद बनाकर रखें जिससे उन्हें किसी प्रकार की असुविधा या भटकाव नहीं हो।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements