आरसीएफ ने एनपीके सुफला की बिक्री में 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

Share this

आरसीएफ ने एनपीके सुफला की बिक्री में 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

मुंबई। कोविड-19 लॉकडाउन के कारण पैदा हुई लॉजिस्टिक और अन्य गंभीर चुनौतियों के बावजूद, राष्ट्रीय केमिकल्स फ़र्टिलाइज़र्स लिमिटेड (आरसीएफ) ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए एनपीके उर्वरक सुफलाकी बिक्री में अप्रैल, 2019 के मुकाबले अप्रैल, 2020 में 35.47 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री श्री डीवी सदानंद गौड़ा ने आरसीएफ को बधाई देते हुए  संतोष व्यक्त किया कि उनके मंत्रालय के तहत विभिन्न उर्वरक पीएसयू, कोविड–19 महामारी की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाउन की कठिनाइयों का सामना करने में भारतीय किसानों को सहायता प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। श्री गौड़ा ने कहा कि उर्वरक विभाग के अलावा, वे स्वयं केंद्र और राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के कृषि मंत्रालयों / अन्य सम्बंधित विभागों के अपने समकक्षों के साथ संपर्क में हैं, ताकि बुवाई के मौसम के दौरान आवश्यक उर्वरकों के उत्पादन, परिवहन और वितरण की सुविधा प्रदान की जा सके।

आरसीएफ के सीएमडी श्री एससी मुदगेरिकर ने एक ट्वीट में कहा कि कोविड-19 महामारी के इस कठिन समय के दौरान, आरसीएफ ने महारष्ट्र के कृषि विभाग की मदद से किसानों को उर्वरकों की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित की है। किसानों की सुरक्षा के लिए, उर्वरकों का वितरण खेत की सीमा पर किया जा रहा है। आरसीएफ ने पीएम केयर फंड में 83.56 लाख रुपये और महाराष्ट्र के सीएमआरएफ में 83.50 लाख रुपये का योगदान दिया है। उपक्रम के कर्मचारियों ने भी उपरोक्त कार्य के लिए एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। यह सीएसआर के अंतर्गत आरसीएफ द्वारा पहले योगदान किए गए 50 लाख रुपये के अतिरिक्त है।

Share this
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *