State News (राज्य कृषि समाचार)

राजफैड ने किसानों से समर्थन मूल्य पर 2915 करोड़ रुपये की फसल खरीदी

Share

30 सितम्बर 2022, जयपुर: राजफैड ने किसानों से समर्थन मूल्य पर 2915 करोड़ रुपये की फसल खरीदी – प्रमुख शासन सचिव सहकारिता एवं प्रशासक राजफैड श्रीमती श्रेया गुहा ने कहा कि राजफैड द्वारा खरीफ एवं रबी सीजन 2021 में समर्थन मूल्य पर 1351.27 करोड एवं रबी सीजन 2022 में 1564 करोड रूपये की फसल समर्थन मूल्य पर खरीदी गई।

जिसमें 549.89 करोड़ रुपये का गेहूँ, 712.31 करोड़ रुपये के मूंग, उड़द एवं मूंगफली तथा चने की 1653.78 करोड़ रूपये की खरीद की गई।

श्रीमती गुहा ने राजफैड की 66वीं वार्षिक साधारण सभा को वर्चुअल तरीके से संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि किसानों से समर्थन मूल्य योजनान्तर्गत दलहन-तिलहन की खरीद का ऑनलाइन भुगतान किसानों के खातों में तीन दिवस में करने का प्रयास किया गया। जिसकी मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं नेफेड अधिकारियों द्वारा सराहना की गयी । नेफेड द्वारा भी अन्य राज्य संघो को कहा है कि राजफैड द्वारा किसानों के भुगतान के लिए लागू की गई ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाये।

बैठक में राजफैड की प्रबंध निदेशक श्रीमती उर्मिला राजोरिया ने एंजेड़ा रखा। बैठक में रजिस्ट्रार सहकारिता श्री मुक्तानंद अग्रवाल, वित्त विभाग एवं अन्य सदस्य संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

महत्वपूर्ण खबर: पीएम-किसान की 12वीं किस्त 17 अक्टूबर को किसानों के खाते में जमा होगी

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *