State News (राज्य कृषि समाचार)

मध्य प्रदेश : जनता को सरकारी दफ्तर न आना पड़े, गाँव में ही मिले योजनाओं का लाभ : मुख्यमंत्री श्री चौहान

Share

26 सितम्बर 2022, भोपाल: मध्य प्रदेश : जनता को सरकारी दफ्तर न आना पड़े, गाँव में ही मिले योजनाओं का लाभ : मुख्यमंत्री श्री चौहान – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब जनता को सरकारी दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अधिकारी और कर्मचारी गाँव में ही शिविर लगा कर पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ देंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान बुरहानपुर जिले के ग्राम डवालीखुर्द में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान शिविर को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने लंपी वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिये टीकाकरण टीम को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने टीका दानदाता लंपी योद्धाओं को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिये बुरहानपुर जिले के कलेक्टर की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिले में अमृत सरोवरों के निर्माण और ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर पानी पहुँचाने में उत्कृष्ट कार्य किया गया है। ऐसे कार्यों से ही मुझे आनंद और प्रसन्नता होती है। उन्होंने अच्छा काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की टीम को बधाई और शुभकामनाएँ भी दीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जल-संवर्धन एवं अमृत सरोवर योजना के 31 करोड़ 18 लाख रूपये से अधिक लागत के 1284 कार्य का रिमोट बटन दबा कर ई-लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री को जिले में नव-निर्मित 75 अमृत सरोवर की पवित्र मिट्टी से निर्मित श्रीगणेश जी की मूर्ति कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने भेंट की। पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, नेपानगर विधायक श्रीमती सुमित्रा कास्डेकर और जन-प्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

महत्वपूर्ण खबर: किसान अब 1.60 लाख रुपये तक का ऋण  मोबाइल से ही स्वीकृत करा सकेंगे

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *