State News (राज्य कृषि समाचार)

इंदौर कलेक्टर ने चित्तौड़ा में लगाई रात्रि कालीन ग्राम चौपाल

Share

11 मार्च 2024, इंदौर: इंदौर कलेक्टर ने चित्तौड़ा में लगाई रात्रि कालीन ग्राम चौपाल – कलेक्टर श्री आशीष सिंह  शनिवार को अधिकारियों के दल के साथ इंदौर जिले के देपालपुर तहसील के ग्राम चितौड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने रात्रिकालीन  ग्राम चौपाल लगाई। ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को जाना तथा उनका मौके पर ही निराकरण किया। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीणों से चर्चा कर शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों की मैदानी हकीकत  पता कर  अनेक सौगातें भी दीं। ग्रामीणों ने कलेक्टर का स्वागत उन्नत जैविक फसल के गुलदस्ते भेंट कर किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री भारत पटेल, देपालपुर के अनुविभागीय अधिकारी श्री रवि वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री आशीष सिंह  देपालपुर तहसील के ग्राम चित्तौड़ा  पहुंचकर ग्रामीणों से रूबरू हुए। ग्रामीणों से चर्चा की, उनकी समस्याएं पूछी। ग्रामीणों से चर्चा कर उन्होंने शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बारे में मैदानी हकीकत को भी जाना। उनकी समस्याओं को जाना तथा हाथों-हाथ निराकरण किया। इस मौके पर  किसानों ने बताया कि गांव में अधिक बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। कृषि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सर्वे का काम पूरा हो गया है। मुआवजा की राशि किसानों को शीघ्र ही मिल  जाएगी ।

ग्रामीणों ने यहां पेयजल की समस्या बताई। पीएचई के अधिकारियों ने बताया कि नर्मदा का पानी लाने का कार्य तेजी से जारी है। शीघ्र ही यहां नर्मदा का पानी मिलने लगेगा। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल परिसर में एक पुराना जर्जर तथा अनुपयोगी स्कूल भवन है। इससे हमेशा बच्चों को खतरा बना रहता है। कलेक्टर ने इसे डिस्मेंटल करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर किसानों को खेतों तक पहुंचने के लिए 3 किलोमीटर तथा दो किलोमीटर लंबाई की दो खेत सड़क बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव में स्ट्रीट लाइट लगाने हेतु भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements