राज्य कृषि समाचार (State News)

राजस्थान में कर्मचारी हित सरकार के लिए सर्वोपरि : श्री कटारिया

Share

पशुपालन मंत्री ने जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

4 फरवरी 2023,  जयपुर । राजस्थान में कर्मचारी हित सरकार के लिए सर्वोपरि : श्री कटारिया – पशु चिकित्सक एसोसिएशन राजस्थान के तत्वाधान में पशुधन भवन परिसर में 11 सूत्रीय मांगों को लेकर पशु चिकिस्तकों द्वारा  किया जा रहा अनशन समाप्त हो गया। कृषि एवं  पशुपालन मंत्री श्री लालचंद कटारिया अनशन स्थल पर पहुंचे और अनशनकारी पशु चिकिस्तकों से बातचीत कर अनशन तुड़वाया। इस मौके पर उन्होंने अनशनकारियों को जूस पिलाकर मिठाई खिलाई।

श्री कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत  राज्य के कर्मचारी एवं अधिकारियों के हितों को लेकर बेहद  संवेदनशील है, इसी दिशा में  उन्होंने आश्वासन  दिया कि आगामी बजट में पशु चिकित्साकर्मियों की मांगों को शामिल करने का प्रयास किया जायेगा।

इस मौके पर श्री कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्था में पूर्णतया विश्वास करती है एवं राज्य में सभी को अपनी मांगें रखने का अधिकार है। उन्होंने पशु चिकित्सकों से अपील करते हुए कहा कि राज्य के लिए किसान एवं पशुपालक बेहद महत्वपूर्ण हंै इसीलिए विभाग पशुपालकों के कल्याण के लिए समर्पित होकर कार्य करें। उन्होंने समझाइश करते हुए कहा कि जिस तरह मानव चिकित्सक मानवों के लिए ईश्वर का स्वरुप होते हंै वैसे ही पशु चिकित्सकों पशुओं एवं पशुपालकों के लिए ईश्वर का स्वरुप होते हैं।

इस मौके पर पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. भवानी सिंह राठौड़, पशुधन विकास बोर्ड के  मुख्य कार्यकारी अधिकारी एन. एम सिंह मौजूद रहे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *