उपज का सही मूल्य मिले, तभी सौदा पत्रक पर सहमति दें किसान

Share

उपज का सही मूल्य मिले, तभी सौदा पत्रक पर सहमति दें किसान
भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 23, 2020
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों से कहा है कि सरकार ने समर्थन मूल्य पर किसानों की गेहूं एवं अन्य रबी फसलों को खरीदने का काम बड़े पैमाने पर शुरू किया है। किसान मोबाइल पर एस.एम.एस. से सूचना मिलने पर ही खरीदी केन्द्र पर निर्धारित दिनांक को ही अपनी फसल बेचने आएं। खरीदी केन्द्रों पर मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग, बार-बार हाथ धोना तथा पूरी सामाजिक दूरी का पालन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के इस समय में सरकार द्वारा किसानों को सौदा पत्रक के माध्यम से भी अपनी फसल व्यापारियों को सीधे बेचने की सुविधा भी प्रदान की गई है। किसान मंडियों के बाहर भी सौदा पत्रक के माध्यम से अपनी उपज पंजीकृत व्यापारियों को अपने घर पर ही अथवा निजी केन्द्रों पर बेच सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा कि उपज का सही मूल्य मिले, तभी सौदा पत्रक पर सहमति दें। आपके पास समर्थन मूल्य का सुरक्षा कवच है।

मुख्यमंत्री ने किसानों से अनुरोध किया है कि वे लॉक डाउन का पूरा पालन करें, अपने स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण रूप से सजग रहें। मास्क ना हो तो गमछे का प्रयोग करें। खरीदी केन्द्रों पर पर्याप्त दूरी बनाकर अपनी रबी फसल बेचें।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.