प्याज़ भंडारण गृह के जिलेवार लक्ष्य 20 सितंबर को जारी होंगे

Share

17 सितम्बर 2021, भोपाल ।  प्याज़ भंडारण गृह के जिलेवार लक्ष्य 20 सितंबर  को जारी होंगे – आयुक्त,उद्यानिकी एवं प्रक्षेत्र वानिकी , भोपाल द्वारा वर्ष 20 -21 के लिए नश्वर उत्पादों की भंडारण क्षमता में वृद्धि की विशेष योजना के तहत प्याज़ भंडार गृहों के लक्ष्य 20 सितंबर को जारी किए जाएंगे। जो पोर्टल पर जल्द ही अपलोड होंगे।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 -20 में नश्वर उत्पादों की भंडारण क्षमता में वृद्धि हेतु संस्था में जमा राशि रुपए 945.24 लाख के विरुद्ध प्लास्टिक क्रेट्स के स्थान पर प्याज़ भंडार गृह के जिलेवार लक्ष्य जारी किए हैं।  इनमें पूर्व में पृथक-पृथक जिलों में अजजा वर्ग के लिए कुल 266 और अजा वर्ग के लिए 188 लक्ष्य पोर्टल पर अपलोड किए गए थे। इसमें अब अजजा वर्ग के लिए 1 और अजा वर्ग के लिए 163 अतिरिक्त लक्ष्य प्रदाय किए गए हैं। इस तरह राज्य के विभिन्न जिलों में अजजा वर्ग के लिए कुल 267 और अजा वर्ग के लिए कुल 351 का लक्ष्य जारी किया गया है।  

बता दें कि  50 मैट्रिक टन क्षमता वाले प्याज़ भंडार गृह के लक्ष्य मप्र के प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग जारी किए हैं, लेकिन रीवा जिले में 50 मैट्रिक टन क्षमता के अलावा एक और  25 मैट्रिक टन क्षमता के प्याज़ भंडार गृह के लिए पृथक से लक्ष्य से प्रदाय किया गया है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.