State News (राज्य कृषि समाचार)

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का राशि वितरण 27 फरवरी को

Share

22 फरवरी 2021, इंदौर । मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का राशि वितरण 27 फरवरी को   मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का राशि वितरण कार्यक्रम 27 फरवरी को दोपहर 3 बजे आयोजित किया जायगा। उक्त कार्यक्रम में प्रदेश के लगभग 20 लाख किसानों को 400 करोड़ रूपये का वितरण मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से किया  जायेगा।

उक्त कार्यक्रम हेतु की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा कलेक्टर श्री मनीष सिंह द्वारा बुधवार को प्रीतमलाल दुआ सभागृह में आयोजित की गई बैठक में की गई। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल संचालन एवं समय पर तैयारियां पूर्ण करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान उप संचालक कृषि श्री एस.एस राजपूत ने बताया कि राशि वितरण कार्यक्रम में जनभागीदारी सुनिश्चित कर जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में जिला स्तर पर एक हजार, ब्लॉक स्तर पर 500 एवं पंचायत स्तर पर 250 हितग्राहियों के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

 बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने उप संचालक कृषि को निर्देश दिये कि जिले में अमानक स्तर के बीज, उर्वरक और कीटनाशी औषधियों का विनिर्माण, विक्रय तथा अवैध भण्डारण नहीं हो इसकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग एवं सघन समीक्षा की जाये। उन्होंने जिला सहकारी बैंक के एमडी को निर्देश दिये कि पशु पालन एवं मत्स्य क्षेत्र में कार्यरत किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से मिलने वाले लोन की दरों में की गई बढ़ोत्तरी का लाभ हर पात्र किसान को प्रदान किया जाये। यदि किसी सहकारी बैंक के ब्रांच मैनेजर द्वारा किसानों के लोन के आवेदन अस्वीकृत किये जाते है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाये।

 
Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *