इक्रीसेट के नए सहायक महानिदेशक श्री संजय अग्रवाल

Share

8 अगस्त 2022, नई दिल्ली: इक्रीसेट के नए सहायक महानिदेशक श्री संजय अग्रवाल – भारतीय प्रशासनिक सेवा से श्री संजय अग्रवाल, जो वर्तमान में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भारत सरकार की समिति के अध्यक्ष हैं, आईसीआरआईएसएटी में इसके नए सहायक महानिदेशक के रूप में शामिल हुए।

इंटरनेशनल क्रॉप्स रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर द सेमी-एरिड ट्रॉपिक्स (ICRISAT) के महानिदेशक डॉ जैकलीन ह्यूजेस ने श्री संजय अग्रवाल का आधिकारिक रूप से स्वागत किया ।भारत सरकार के कृषि और किसान कल्याण विभाग में सचिव के रूप में कार्य करते हुए, श्री अग्रवाल 2018 से 2022 तक ICRISAT गवर्निंग बोर्ड के पदेन सदस्य भी थे।

इक्रीसेट के नए सहायक महानिदेशक श्री संजय अग्रवाल

“मुझे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि श्री संजय अग्रवाल सहायक महानिदेशक के रूप में इक्रीसेट में शामिल हो गए हैं। वे  नई दिल्ली में इक्रीसेट कार्यालय में पदस्थ रहेंगे  और देश के वैश्विक स्तर पर संबंधों और व्यावसायिक मामलों का नेतृत्व करेंगे  ,”डॉ ह्यूजेस ने कहा।

“मुझे लगता है कि आईसीआरआईएसएटी (इंटरनेशनल क्रॉप्स रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर द सेमी-एरिड ट्रॉपिक्स) का हिस्सा बनना एक विशेषाधिकार है क्योंकि यह शुष्क भूमि कृषि-खाद्य प्रणालियों में सुधार के लिए नए क्षेत्र में उद्यम करता है। मैं एक स्वायत्त गैर-लाभकारी अंतरराष्ट्रीय संगठन के रूप में इसके विजन और मिशन में योगदान देने और शुष्क भूमि कृषि में एक वैश्विक नेता के रूप में अपनी पहचान को मजबूत करने के लिए उत्सुक हूं, ”श्री अग्रवाल ने कहा।

श्री अग्रवाल 1984 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। उन्हें महिलाओं और बच्चों के विकास, ग्रामीण विकास , सहकारिता, कृषि अनुसंधान के क्षेत्रों सहित प्रशासन और सार्वजनिक नीति में उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार और केंद्र सरकार के साथ 37 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

महत्वपूर्ण खबर: सर्वोत्तम कृषक पुरस्कार हेतु 31 अगस्त तक प्रविष्टियां आमंत्रित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.