सोनालीका ने स्थापित किया नया बेंचमार्क

Share

शुरूआती 10 माह में सर्वाधिक 85,068 ट्रैक्टरों की बिक्री

Sonalika-Raman-Mittal1

8  नवंबर 2021, नई दिल्ली । सोनालीका ने स्थापित किया नया बेंचमार्क भारत के सबसे तेजी से बढ़ते ट्रैक्टर ब्रांड और निर्यात ब्रांड सोनालिका ट्रैक्टर्स ने एक बार फिर नया बेंचमार्क स्थापित किया है। सोनालिका ने वित्त वर्ष 2021-22 में अप्रैल से अक्टूबर की 10 माह की अवधि में 85,068 समग्र ट्रैक्टर बिक्री के अपने उच्चतम आंकड़े दर्ज किए हैं, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में बेची गई 79,829 इकाइयों की तुलना में 6.56% अधिक है। सोनालिका ने अक्टूबर 21 में 17,130 ट्रैक्टरों की बिक्री के साथ 5.5% की वृद्धि दर्ज की है,  जो उद्योग की अनुमानित वृद्धि 3.6% से भी अधिक है।

सोनालिका वोकल फॉर लोकलसे लोकल टू ग्लोबलकी ओर  

सोनालिका ने कृषि यंत्रीकरण को बढ़ावा देने और किसानों को किफायती तरीके से कृषि समृद्धि की ओर ले जाने के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण अपनाया है। यह उत्पाद नवाचार हो, राज्य विशिष्ट ट्रैक्टरों की पेशकश, नई श्रेणियों और बाजारों या अनुकूलन सेवाओं की पेशकश – सही समय पर सही जगह पर सही मानसिकता रखने से कंपनी अपने ग्राहकों को तकनीकी रूप से उन्नत कृषि समाधान पेश करने के लिए प्रेरित हुई है। सोनालिका के उन्नत प्रौद्योगिकी संचालित प्रीमियम ट्रैक्टर जैसे टाइगर और सिकंदर DLX के साथ-साथ क्षेत्र-विशिष्ट ट्रैक्टर जैसे छत्रपति (महाराष्ट्र के लिए), महाबली (तेलंगाना के लिए) और महाराजा (राजस्थान के लिए) हाल ही में शामिल किए गए हैं, जो विशेष रूप से स्थानीय  किसानों के लिए डिज़ाइन किए गए पूरी तरह से अनुकूलित ट्रैक्टर हैं। सोनालिका के हाई-टेक ट्रैक्टर्स को पंजाब के होशियारपुर में अपने वर्ल्ड नंबर 1 वर्टिकल इंटीग्रेटेड ट्रैक्टर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से रोल आउट किया गया है, जो वोकल फॉर लोकलहोने का एक आदर्श उदाहरण है और कंपनी को लोकल टू ग्लोबलको आगे ले जाने की शक्ति देता है। भारतीय निर्माताओं में, सोनालिका 25% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में हावी है।

सोनालीका के प्रदर्शन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री रमन मित्तल, कार्यकारी निदेशक, सोनालिका ट्रैक्टर्स ने कहा, “त्योहारों का मौसम ज्यादातर वह समय होता है जब किसान अपनी मौजूदा ट्रैक्टर रेंज को उन्नत तकनीकों के साथ अपग्रेड करने के इच्छुक होते हैं जो उनकी उत्पादकता के साथ-साथ आय को और बढ़ा सकते हैं। सोनालिका के किसानों की जरूरतों को मूल में रखने के डीएनए के अनुरूप, हमने वित्त वर्ष 22 की पहली तिमाही के बाद ही खुद को तैयार करना शुरू कर दिया ताकि हमारे कस्टमाईज ट्रैक्टर दुनिया भर के किसानों को मनी पैकेज के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्रदान कर सकें। उत्पादकता बढ़ाने के लिए सटीक खेती की शुरुआत के साथ कृषि मशीनीकरण को अपनाने से भारतीय ट्रैक्टर बाजार में काफी तेजी आई है और सोनालिका दुनिया भर में अग्रणी कृषि विकासके अपने दृष्टिकोण की ओर तेजी से आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।”

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.