ईगल सीड्स ने  गेहूं बीज हर्षिका और सुशिका का फसल प्रदर्शन किया

Share

1 अप्रैल 2022, इंदौर । ईगल सीड्स ने  गेहूं बीज हर्षिका और सुशिका का फसल प्रदर्शन किया – देश की प्रतिष्ठित बीज कम्पनी ईगल सीड्स एन्ड बॉयोटेक लिमिटेड द्वारा गत दिनों प्रदेश के विभिन्न जिलों  के दूरस्थ ग्रामों में  कम्पनी के गेहूं बीज ई- 145 हर्षिका और ई -135 सुशिका के फसल प्रदर्शन आयोजित किए गए। जिसमें कम्पनी के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में किसान और अधिकृत विक्रेता शामिल हुए। गेहूं की गुणवत्ता और उत्पादन को देखकर किसानों ने अगले वर्ष यही गेहूं बीज लगाने के प्रति आश्वस्त किया।

बांगरोद (रतलाम ) में किसान श्री कैलाश धाकड़ के खेत पर ईगल सीड्स के ड्यूरम गेहूं बीज ई- 145 हर्षिका का प्रदर्शन किया गया , जिसमें 433 किसानों ने हर्षिका के ज़्यादा कल्ले और प्रति बाली ज़्यादा दानों का अवलोकन किया और इसे तेजस किस्म का बेहतरीन विकल्प बताया। इस आयोजन में अधिकृत विक्रेता सर्वोदय बीज भंडार से श्री लोकेश मित्तल,सांवरिया किसान बाजार से श्री सुरेश , सांई एग्रो एजेंसी नामली से श्री महेश राठौड़ और बांगरोद से श्री राजेश राठौर उपस्थित थे । इसी तरह सारंगपुर के काउखेड़ा ग्राम में किसान श्री विजय पाटीदार के खेत में करीब 400  किसानों ने ईगल सीड्स के ड्यूरम गेहूं बीज ई- 145 हर्षिका का फसल प्रदर्शन देखा। गेहूं की फसल में अधिक कल्ले और लम्बी बालियां किसानों के लिए आकर्षण का केंद्र रही।  गेहूं की अधिक पैदावार पाने के लिए श्री विजय पाटीदार ने हर्षिका लगाने की सिफारिश की। इस कार्यक्रम में हरियाली किसान मार्ट से श्री योगेश पाटीदार , श्री नरेश सारदा और नितिन पाटीदार भी मौजूद थे। इन दोनों आयोजन में कम्पनी की ओर से रीजनल मैनेजर (सेल्स )श्री सुधीर जैन,  मार्केटिंग डेवलपमेंट मैनेजर श्री सुधाकर शर्मा ,असिस्टेंट मार्केटिंग मैनेजर (रतलाम ) श्री उदयवीर  सिंह और सेल्स टीम के श्री दीपक पाटीदार ,श्री आशीष वाडिया और विवेकानंद शर्मा उपस्थित थे।

ग्राम हतनावर (धरमपुरी ) जिला धार में श्री सुनील सोनी के खेत में ईगल सीड्स के गेहूं बीज ई-135 सुशिका का फसल प्रदर्शन किया गया। जिसमें 500 किसानों ने भाग लिया। गेहूं फसल को देखकर किसानों ने अगले वर्ष सुशिका गेहूं लगाने की इच्छा प्रकट की। कम्पनी के यूनिट -1  के डिप्टी जनरल मैनेजर श्री लक्ष्मीचंद जैन ,डिप्टी रीजनल मैनेजर श्री देशमुख जाधव ,मार्केटिंग डेवलपमेंट मैनेजर श्री सुधाकर शर्मा ,सेल्स टीम से श्री महेश पाटीदार,श्री दिलावर खान,श्री शुभम बिरला और श्री लोकेश राठौर शामिल हुए। इस आयोजन  में ईगल सीड्स एंड बायोटेक के अधिकृत विक्रेता मेसर्स श्रीनाथ एग्रो एजेंसी -धरमपुरी से श्री धर्मेंद्र गुप्ता , मेसर्स महिंद्रा  ट्रेडर्स बाकानेर से श्री राजेंद्र चौहान , मेसर्स शुभम इंटरप्राइजेज मनावर से श्री मनोज गुप्ता, एवं मेसर्स भारत कुमार मांगीलाल धरमपुरी से श्री सत्यनारायण गुप्ता ने कंपनी की गेहूं सुशिका के  फसल प्रदर्शन को सराहा और किसानों अगले वर्ष अधिक से अधिक  मात्रा में सुशिका गेहूं बीज उपलब्ध कराने के लिए  संकल्प लिया। इसी प्रकार ग्राम आजमपुर (झालावाड़ ) में किसान श्री पवन दांगी के खेत में ईगल सीड्स के गेहूं बीज ई-135 सुशिका का फसल प्रदर्शन किया गया। 335 उपस्थित किसानों ने गेहूं फसल को देखा। लम्बी बाली,ज़्यादा कल्ले और खाने में स्वादिष्ट होने की विशेषता से प्रभावित हुए और इसकी सराहना कर अगले रबी सीजन में इस गेहूं को लगाने के लिए आश्वस्त हुए। इस मौके पर मार्केटिंग डेवलपमेंट मैनेजर श्री सुधाकर शर्मा और श्री संजय गौड़ ने अपने अनुभव साझा कर कम्पनी के अन्य उत्पादों की जानकारी दी। स्मरण रहे कि ईगल सीड्स कम्पनी सोयाबीन बीज के क्षेत्र में भी अग्रणी कंपनियों में मानी जाती है।

Eagle-Seeds-Bangrod1-1

महत्वपूर्ण खबर: मध्य प्रदेश में अब 15 अप्रैल तक चुका सकेंगे किसान खरीफ फसल ऋण

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.