बेस्ट एग्रो लाइफ की डीलर्स मीटिंग में 5 प्रोडक्ट लांच

Share

21 जून 2022, इंदौर । बेस्ट एग्रो लाइफ की डीलर्स मीटिंग में 5 प्रोडक्ट लांच गत दिनों  देश की प्रतिष्ठित कम्पनी बेस्ट एग्रो लाइफ लि द्वारा इंदौर में डीलर्स मीटिंग आयोजित की गई ,जिसमें 5 प्रोडक्ट लांच किए गए। इस आयोजन में कम्पनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री राजन कुमार ऐलावधी, नेशनल मार्केटिंग मैनेजर सारा नरसैया , जोनल मैनेजर (सेल्स मप्र ) श्री श्री विनोद कुमार शर्मा , मैनेजर डिजिटल मार्केटिंग गौरी धीमान के अलावा बड़ी  संख्या में डीलर्स उपस्थित थे।

  श्री राजन कुमार ने कम्पनी का प्रगति विवरण देते हुए कहा कि  2017 में स्थापना के  पांच  साल बाद बेस्ट एग्रो लाइफ देश की शीर्ष 15  कंपनियों में शामिल है। इसके अलावा हमने 30 देशों में अपने उत्पाद रजिस्टर किए हैं।  स्वदेशी एवं आधुनिक तकनीक से मैक इन इंडिया के तहत हमने ऐसे उत्पाद तैयार किए हैं , जिसमें छिड़काव की संख्या को कम कर किसानों की लागत को बचाने की कोशिश की गई है। कम्पनी की देश में 4 यूनिट है। 1100 मैन पॉवर , 3100 डिस्ट्रीब्यूटर के अलावा 84 उत्पादों की विशाल श्रृंखला है। कम्पनी का बिजनेस 1210 करोड़ रु का है। इस मौके पर पांच उत्पाद वार्डन,रॉनफेन ,एक्समैन ,टोम्बो और रिवील लांच किए जा रहे हैं। जो निश्चित ही किसानों के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे।

श्री नरसैया ने पांच उत्पादों की विशेषताओं और गुणधर्म पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि टोम्बो ,मक्का के खरपतवारों को नियंत्रित करता है। इसका सभी प्रकार की मक्का में उपयोग किया जा सकता है। जबकि वार्डन ऑल राउंडर फन सेक्टीसाइड है जो बीजोपचार के लिए एक अद्वितीय फार्मूला है। यह बीज रक्षक और बीज उद्धारक भी है।  वहीं एक्समैन धान की फसल के लिए ऐसा टू इन वन फार्मूला है जो अलग अंदाज़ में कीटों की भोजन आपूर्ति रोककर उन्हें लकवाग्रस्त कर देता है और पीढ़ी की वृद्धि को बाधित कर पौधों को सुरक्षा प्रदान करता है। रॉनफेन को उन्होंने देश का पहला टर्नरी कीटनाशक बताते हुए कहा कि यह सभी फसलों के सकिंग पेस्ट का सभी चरणों में खात्मा करता है। वहीं  रिवील  नई रासायनिक तकनीक से निर्मित ऐसा उत्पाद है जो सफ़ेद मक्खी के अण्डों,निम्फ और माइट्स के विरुद्ध सभी चरणों में तुरंत सक्रिय होने से सफ़ेद मक्खी की जनसंख्या बढ़ नहीं पाती है और पौधे सुरक्षित रहते हैं। वहीं श्री शर्मा ने कहा कि हमारी कम्पनी ने उत्पादों में वैश्विक योग्यता हासिल कर ली है। अभी कम्पनी का मुख्य फोकस फील्ड पर है। हमारे उत्पाद मिर्च, सोयाबीन की फसल में फंगस और गर्डल बीटल को एक शॉट स्प्रे में नियंत्रित करता है।  कम्पनी के सभी उत्पाद न केवल असरकारक है ,बल्कि किसानों में लोकप्रिय भी है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.