ग्रामीण विकास योजनाओं में अव्वल बना इंदौर

Share

8 अप्रैल 2021, इंदौर । ग्रामीण विकास योजनाओं में अव्वल बना इंदौर – ग्रामीण विकास की योजनाओं में इंदौर जिला मध्य प्रदेश में अव्वल आया है। विभिन्न ग्रामीण विकास की योजनाओं में प्रगति के आधार पर मध्य प्रदेश की सभी जिला पंचायतों की ग्रेडिंग में इंदौर जिले को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 09 विभागीय योजनाओं में प्रगति के आधार पर प्रदेश की 51 जिला पंचायतों की ग्रेडिंग 23 मार्च, 2021 को जारी की गई। इस ग्रेडिंग में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, मनरेगा, वाटरशेड, प्रधानमंत्री आवास, मध्यान्ह भोजन, स्वच्छ भारत मिशन, सी.एम. हेल्प लाइन, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर एवं पंचायत सेक्टर की योजनाओं में प्रदेश की सभी जिला पंचायतों का मूल्यांकन किया गया। उक्त मूल्यांकन में ए+ ग्रेड प्राप्त कर जिला पंचायत इन्दौर प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही है। प्रदेश में एकमात्र इन्दौर जिले को ही ए+ ग्रेड मिला है।

जिला पंचायत के कार्यपालन अधिकारी श्री हिमांशु चन्द्र ने बताया कि गत माह जिले की रैंकिंग चौथे स्थान पर थी जिसे इस माह प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। संभागों की रैंकिंग में भी इन्दौर संभाग गत माह की पांचवें स्थान से उन्नत होकर इस बार प्रदेश के सभी संभागों में प्रथम स्थान पर रहा है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.