जॉनडियर का मल्टीक्रॉप कम्बाईन हार्वेस्टर

Share this

देवास। इंडिया की प्रमुख ट्रैक्टर कंपनियों में शुमार जॉन डियर इंडिया प्रा.लि. ने ट्रैक्टर क्षेत्र के साथ-साथ कम्बाईन हारवेस्टर क्षेत्र में भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है।
जॉनडियर कम्बाईन हारवेस्टर के दो मॉडल डब्ल्यू 70 एवं डब्ल्यू 50 किसानों के बीच बहुत ही लोकप्रिय हो रहे हैं, यह कहना है कम्पनी के अधिकारी श्री अंकित पटले का। उन्होंने बताया कि यह कम्बाईन हारवेस्टर अपनी आधुनिक विशेषताओं के कारण इसकी बाजार में बहुत मांग है। इस हारवेस्टर से हर तरह की फसलों की कटाई आसानी से हो जाती है। अन्य कम्पनियों के हारवेस्टरों से अलग जॉनडियर कम्बाईन हारवेस्टर में आधुनिक विशेषताएं जैसे- सेल्फ क्लीनिग, रेडिएटर दिया गया है, जिसकी मदद से कटाई के दौरान उडऩे वाली धूल से इंजन सुरक्षित रहता है।

खूबियां

  • सभी फसलों की कटाई आसानी से
  • काम्पेक्ट डिजाईन
  • कम वजन

इस हारवेस्टर में एक और मुख्य विशेषता है- पॉजीटार्क तकनीक जिससे इंजन पर पडऩे वाले लोड को हाइड्रोलिक तकनीक के माध्यम से कंट्रोल किया जाता है तथा इसका 14 फीट का कटर बार स्पीड कंट्रोल सिस्टम के साथ इस हारवेस्टर में है।
जॉन डियर कम्बाईन हारवेस्टर की मुख्य खासियत इसका काम्पेक्ट डिजाइन एवं कम वजन है। इस मशीन का उपयोग किसान भाई अपने क्षेत्र में बोई जाने वाली हर फसल की कटाई में ले सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें- मो. : 8085050520

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।