महिन्द्रा ने लॉन्च किया छोटा ट्रैक्टर-जिवो

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

मुंबई। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के फार्म इक्पिमेंट सेक्टर ने महिन्द्रा जिवो को लॉन्च किया है। महिन्दा जिवो 25 एचपी कैटेगरी में एक नये जमाने का, उत्कृष्ट टेक्नआलॉजी वाला स्मॉल ट्रैक्टर है। महिन्द्रा जिवो रो क्रॉप और हॉर्टीकल्चर फार्मिंग दोनों के लिये उपयुक्त है। महिन्द्रा जिवो 4 डब्ल्यूडी मॉडल में उपलब्ध है। इसमें 24 एचपी का इंजन पावर और 22 एचपी का पीटीओ      पावर है।
महिन्द्रा जिवो के लॉन्च पर डॉ. पवन गोयनका, मैनेजिंग डायरेक्टर, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लि. ने कहा, ”नवाचार और तकनीक को अपना आधार बनाते हुये महिन्द्रा द्वारा वर्तमान में कृषि के भावी परिदृश्य को पुनर्परिभाषित करने की दिशा में काम किया जा रहा है। इस दिशा में हमने कई पहल की हैं। हमने हाल ही में फॉर्मिंग 3.0 प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जिससे कृषि करने के तरीके को अगले मुकाम तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। जिवो प्लेटफॉर्म आज इस दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है।ÓÓ
श्री राजेश जेजुरिकर, प्रेसिडेंट- फार्म इक्पिमेंट सेक्टर, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लि. ने कहा, ‘महिन्द्रा जिवो को पेश करते हुये हमें खुशी हो रही है। इससे छोटे खेतों में विभिन्न कृषि उपयोगों में मदद मिलेगी। महिन्द्रा जिवो एक कॉम्पैक्ट 24 एचपी 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर है, जिसके द्वारा बेहद आकर्षक कीमत में स्टाइलिश व सहज डिजाइन के साथ श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पीटीओ एचपी और ईंधन दक्षता की पेशकश की जाती है।”
महिन्द्रा जिवो 245 4डब्ल्यूडी दो अनूठे टोन रेड एवं सिल्वर शीट मेटल में उपलब्ध होगी। इसकी डिजिसेंस टेक्नालॉजी किसानों को अपने ट्रैक्टर के परफॉर्मेंस पर अपडेट जानने और साथ ही रियल टाइम आधार पर अलट्र्स पाने में भी मदद करेगी।
जियो प्लेटफॉर्म पर एक 20 एचपी 2डब्ल्यूडी प्रोडक्ट की योजना भी बनाई जा रही है, जिसे सितंबर 2017 के आस-पास लॉन्च किया जायेगा। महिन्द्रा जिवो फिलहाल महाराष्ट्र एवं गुजरात में 25 अप्रैल से उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 3 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।