बीज, कीटनाशक की ऑनलाइन बिक्री और मध्य प्रदेश सरकार की उर्वरक नीति  का  विरोध

Share

हाई कोर्ट में लगायेंगे  याचिका, कृषि आदान व्यापारियों का प्रांतीय अधिवेशन भोपाल में

20 सितम्बर 2022, भोपालबीज, कीटनाशक की ऑनलाइन बिक्री  और मध्य प्रदेश सरकार की उर्वरक नीति  का  विरोध – ऑल इंडिया एग्रो इनपुट डीलर एसोसिएशन ने   ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा की जा रही खाद ,बीज ,कीटनाशक की खरीदी बिक्री के विरोध में एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा अनुपातिक उर्वरक वितरण व्यवस्था के  विरोध में प्रस्ताव पारित किया एवं सरकार से मांग की है कि इन दोनों प्रस्तावों पर संगठन की भावनाओं का सम्मान करते हुए आदेश करें ताकि प्रदेश में कृषि आदान व्यापार सुगमता से किया जा सके।।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मनमोहन कलंत्री के मुख्य आतिथ्य में मध्य प्रदेश के कृषि आदान व्यापारियों का प्रांतीय अधिवेशन भोपाल में आयोजित किया गया जिसमें मध्य प्रदेश के सभी जिलों के 350 से ज्यादा व्यापारी उपस्थित थे। 

 इस अवसर पर श्री कलन्त्री ने  अपने उद्बोधन में प्रदेश संगठन द्वारा की जा रही है गतिविधियों का स्वागत किया और आवाहन किया कि वह इस अभियान को मध्यप्रदेश में पूर्ण रूप से सफल बनावे । विशेष अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री अतुल त्रिपाठी ने भी प्रदेश संगठन की कार्यवाहियों  का समर्थन किया ।

स्वागत भाषण प्रदेश के संगठन मंत्री श्री विनोद जैन खरगोन ने दिया एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री मान सिंह राजपूत प्रदेश में संगठन द्वारा पिछले 3 सालों में की गई गतिविधियों की जानकारी दी । तत्पश्चात प्रदेश के विभिन्न जिलों से पधारे पदाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों एवं प्रदेश की समस्या को प्रदेश एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष रखा एवं उनके निराकरण की मांग की।

कार्यक्रम में प्रस्ताव पारित किया गया कि मध्यप्रदेश में अनुपातिक उर्वरक वितरण व्यवस्था को तत्काल समाप्त करने के लिए  संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल कृषि मंत्री एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेगा  और यदि सरकार इस बारे में कोई निर्णय नहीं लेती  है तो संगठन की ओर से जबलपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर कर इसे समाप्त करने का प्रयास किया जाएगा ।

कार्यक्रम के अंत में उपस्थित अतिथियों को स्मृति चिन्ह , शाल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का संचालन मप्र कृषि आदान विक्रेता संघ के सचिव श्री संजय रघुवंशी ने किया एवं आभार प्रदर्शन श्री प्रणीत समैया ने माना।

महत्वपूर्ण खबर:बिलकिसगंज में महिला संसाधन केन्द्र का उद्घाटन

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.