एफसीआई के औरंगाबाद और अमरावती में क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित होंगे

Share

12  मई 2021, नई दिल्ली । एफसीआई के औरंगाबाद और अमरावती में क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित होंगे – महाराष्ट्र में औरंगाबाद और अमरावती में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के दो क्षेत्रीय कार्यालय तत्काल प्रभाव से काम शुरू करेंगे । इस घोषणा के साथ ही, राज्य मंत्री श्री रावसाहेब दानवे ने कहा, “इसके साथ ही, मराठवाड़ा और पश्चिमी विदर्भ के किसान, पीडीएस लाभार्थी, एनजीओ, सरकारी एजेंसियां और उपभोक्ता व्यापक स्तर पर लाभान्वित होंगे। इन कार्यालयों के खुलने के साथ ही, कुशलता से काम कराने के लिए एफसीआई के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से संपर्क करना सुविधाजनक होगा।”

श्री दानवे ने कहा, “ एफसीआई इस देश के किसानों से उपज की खरीद के लिहाज से एक भरोसेमंद संस्थान के रूप में काम करता रहा है। देश के साथ ही महाराष्ट्र राज्य में अपने विभिन्न कार्यालयों के माध्यम से एफसीआई कुशलता के साथ काम करता रहा है। कोविड के दौर में एफसीआई की भूमिका खासी अहम रही है और मैं इस देश के लोगों के लिए अथक परिश्रम करने पर इस संस्थान पर गर्व करता हूं।”

महाराष्ट्र राज्य में एफसीआई गोवा सहित अपने 6 क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से परिचालन में है। महाराष्ट्र के वर्तमान ढांचे में बोरीवली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय जो मुंबई और उपनगरीय क्षेत्र को सेवाएं दे रहा है, पनवेल कार्यालय रायगढ़ को सेवाएं दे रहा है, पुणे कार्यालय दक्षिणी मराठवाड़ा और पश्चिम महाराष्ट्र व कोंकण पट्टी को सेवाएं दे रहा है, नागपुर कार्यालय पूरे विदर्भ और मनमाड स्थित कार्यालय नासिक, खंडेश और मराठवाड़ा के बड़े हिस्से को सेवाएं दे रहा है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.