हार्वेस्टर, थ्रेसर वाले ड्राइवर, मजदूर कोरोना से बचाव के प्रति सजग रहें

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

21 अप्रैल 2021, बैतूल । हार्वेस्टर, थ्रेसर वाले ड्राइवर, मजदूर कोरोना से बचाव के प्रति  सजग रहें – कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने कहा है कि जिले में वर्तमान फसलों की हार्वेस्टिंग एवं थ्रेसिंग का कार्य पूरी गति पर है। हार्वेस्टर अथवा थ्रेसर पर कार्य करने के लिए बाहर से ड्राइवर एवं मजदूर भी गांवों में पहुँच रहे हैं। ऐसे ड्राइवरों एवं मजदूरों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सजग रहने की जरूरत है। यदि किसी हार्वेस्टर अथवा थ्रेसर पर कार्य करने वाले ड्राइवर एवं मजदूर में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं तो तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम के नंबरों 07141-230098,  07141-233857 एवं 1075 पर दी जा सकती है।

कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि यदि कोई भी ग्रामवासी/ड्राइवर/मजदूर बाहर से विशेषकर महाराष्ट्र से गांव में वापस आता है, तो उसका यह कत्र्तव्य होगा कि वह ग्राम पंचायत सचिव को इस आशय की सूचना स्वयं दे और सात दिवस के लिए ग्राम में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर रुके। गांव के किसी भी व्यक्ति से यहां तक कि परिवार के लोगों के साथ भी मेलजोल नहीं करे।

गांव में यदि किसी भी परिवार में किसी को सर्दी, खांसी अथवा बुखार के लक्षण हो तो वह व्यक्ति अपने घर में ही अलग रहे तथा गांव की आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सूचित करे, ताकि उसके स्वास्थ्य का परीक्षण करवाकर आवश्यक होने पर उसका उपचार तथा कोरोना का टेस्ट सैम्पल भी उसके घर से ही लिया जा सके।

यदि गांव में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उसको होम आइसोलेशन में रखा गया है तो आइसोलेशन नियमों का कठोरता से पालन करने की जिम्मेदारी उस व्यक्ति की स्वयं की होगी। साथ ही उसके परिवार की भी यह जिम्मेदारी होगी कि परिवार के लोग भी उससे आवश्यक दूरी बनाकर रखें तथा गांव के अन्य व्यक्तियों से उसके परिवार जन भी मेलजोल ना रखें। ताकि संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *