धमतरी : कृषि आदान दुकानों को छूट

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

छत्तीसगढ़ / धमतरी : कृषि आदान दुकानों को छूट
धमतरी, 26 अप्रैल 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्व में जारी आदेश एवं शासन से प्राप्त निर्देशानुसार निम्नानुसार प्रतिष्ठानों को छूट दी गई है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के द्वारा इस संबंध में क्लेरिफिकेशन जारी किया गया है, इसके तहत राशन दुकान, खाद्य पदार्थ, किराना दुकान सम्मिलित हैं।

इसी तरह फल एवं सब्जी, दूध एवं दुग्ध उत्पाद के बूथ, दुग्ध संग्रहण एवं पैकेजिंग से लेकर वितरण तक, जानवरों के चारे से संबंधित दुकानें, उर्वरक बीज एवं कीटनाशक की दुकानें, कोल्ड स्टोरेज एवं भण्डारगृह सेवाएं, कृषि, मशीनरी से संबंधित कस्टम हायरिंग सेंटर, कृषि मशीनरी विक्रय व इससे संबंधित स्पेयर पाट्र्स एवं मरम्मत की दुकानें एवं हाईवे में स्थित पेट्रोल पम्प के समीप ट्रक रिपेयर की दुकानें, बिजली के पंखे की दुकानें दिन में प्रातः सात बजे से दोपहर एक बजे तक खुली रहेंगी।

उपरोक्त के अतिरिक्त नगरीय क्षेत्र की सीमा के बाहर ऐसी सभी दुकानें जो शाॅप एवं गुमाशता एक्ट में पंजीकृत हैं (किन्तु धूम्रपान की सामग्री युक्त पान ठेले नहीं) एवं जो कि आवासीय काॅम्प्लेक्स में तथा बाजार में हैं परन्तु एकल ब्राॅड तथा मल्टी ब्राॅड माॅल नहीं हो, वे भी संचालित होंगी, परन्तु इसमें मजदूरों की संख्या आधी ही रहेंगी। अर्थात् पूर्व में कार्यरत मजदूरों का 50 प्रतिशत ही कार्यरत रहेंगे, जो कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। सभी दुकानें जिनमें आस-पड़ोस की दुकानें, एकल व स्वचालित दुकानें एवं आवासीय काॅम्प्लेक्स में चलित दुकानें सम्मिलित हों एवं नगरीय क्षेत्र की सीमा के भीतर आते हों, वे दुकान भी संचालन के लिए केवल आधे मजदूरों से ही कार्य कराया जा सकेगा। इसमें भी समय-सीमा प्रातः सात से दोपहर एक बजे तक ही रहेगी। पेट्रोल पम्प, शासकीय उचित मूल्य की दुकानें तथा मेडिकल स्टोर्स के लिए समय-सीमा नहीं रहेंगी।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + eighteen =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।