समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी शुरू करने की मांग

Share

भाकिसं मनावर ने एसडीओ को ज्ञापन सौंपा

16 अक्टूबर 2021, इंदौर I समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी शुरू करने की मांग – विगत दिनों भारतीय किसान संघ मनावर द्वारा अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व ) मनावर को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के शीघ्र समाधान की मांग की गई।

सौंपे गए ज्ञापन के अनुसार किसानों द्वारा कपास,मक्का और सोयाबीन फसल की खरीदी समर्थन मूल्य पर तत्काल शुरू करने , बाकानेर,सिंघाना,उमरबन , गंधवानी और धरमपुरी मंडी शीघ्र शुरू करने ,इल्ली प्रकोप से प्रभावित कपास फसल के सूख चुके पौधों का निरीक्षण करवाकर बीमा क्लेम दिलाने,ओंकारेश्वर तृतीय और चतुर्थ चरण की नहरों से 15 अक्टूबर से पानी छोड़ने,बारिश नहीं होने से सूखे की स्थिति को देखते हुए मनावर तहसील को सूखा घोषित करने और मान परियोजना जीराबाद नहर से पानी छोड़कर पूर्वी तट नहर से टेमरनी और पश्चिमी तट नहर से लोहारी तक पानी पहुंचाने की मांग की गई।

भाकिसं के जिला मीडिया प्रभारी श्री कमल चोयल ने कृषक जगत को बताया कि क्षेत्र में फसलें पक कर आना शुरू हो गई है , लेकिन सरकारी खरीदी अभी तक शुरू नहीं हुई है। इस साल क्षेत्र में मानसून की बेरुखी के कारण बारिश कम होने से क्षेत्र के जल स्तर में अभी से  गिरावट आ गई है। कुओं में आधा घंटा भी मोटर नहीं चल पा रही है। सूखे की स्थिति को देखते हुए मनावर तहसील को सूखा घोषित किया जाना चाहिए। ओंकारेश्वर और मान नहरों से पानी तुरंत छोड़ा जाए , ताकि किसान रबी की फसल ले सके। श्री चोयल ने मनावर मंडी में व्याप्त पेय जल संकट , टूटे शौचालयों की अव्यवस्था और गंदगी की ओर भी ध्यान आकर्षित करवाया।

इस अवसर पर जिला संयोजक श्री गोपाल बर्फा,तहसील मंत्री श्री ओमप्रकाश शर्मा ,श्री भगवान बर्फा ,श्री प्रकाश सिंधाड़े, श्री बद्रीलाल वास्केल,श्री दीपक पाटीदार,श्री रमेश चौहान, श्री मंशाराम पाटीदार, श्री श्यामलाल राठौर आदि उपस्थित थे। ज्ञापन का वाचन तहसील अध्यक्ष श्री कैलाश सोलंकी ने किया।

 
Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.