State News (राज्य कृषि समाचार)

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने देशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है

Share

21 अगस्त 2020, चण्डीगढ़। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने देशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है – मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से जारी अटल रैंकिंग ऑफ इंस्टीट्यूशन्स ऑन इनोवेशन एंड एचीवमेंटस में कृषि विश्वविद्यालयों में देशभर में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने प्रथम स्थान हासिल किया है। सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त विश्वविद्यालयों के सभी विश्वविद्यालयों की श्रेणी में देशभर में तीसरा स्थान मिला है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह ने कहा कि यह उपलब्धि कुशल नेतृत्व, दूरगामी व सकारात्मक सोच और टीम भावना का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की उपलब्धियां निरंतर विश्वविद्यालय को उन्नति के पथ पर अग्रसर करेंगी। रैंक बैंड भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की ओर से उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में जारी किया गया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह ने बताया कि इसी वर्ष केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा वर्ष 2020 के लिए जारी नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क में विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान महाविद्यालय को देशभर में 49वां स्थान जबकि प्रदेश में पहला स्थान मिला था। खास बात यह थी कि पहली बार कृषि विश्वविद्यालयों में से एक मात्र गृह विज्ञान महाविद्यालय हिसार को इस सूची में शामिल किया गया था

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *