कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स ने उपज बढ़ाने वाला ‘पौषक सुपर स्टार’ लॉन्च किया

Share

20 मई 2022, नई दिल्ली । कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स ने उपज बढ़ाने वाला ‘पौषक सुपर स्टार’ लॉन्च किया – कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स प्रा. लिमिटेड (केआरईपीएल) ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में अपना पहला पेटेंट उत्पाद पौषक सुपर स्टार लॉन्च किया। कार्यक्रम में  पूरे देश  से कंपनी के लगभग 180 एलीट चैनल पार्टनर (कृषज सारथी) मौजूद थे।

पौषक सुपर स्टार सीआईबी द्वारा अनुमोदित  उत्पाद है जो पौधे की  उपज बढ़ाने का काम करता है। यह पौधे की बढ़वार तेजी से   करता है, फूलों के उत्प्रेरण में मदद करता है और फूल के विन्यास  में सुधार करता है। यह बिना किसी अवशिष्ट प्रभाव या विषाक्तता के बेहतर फूल, बेहतर गुणवत्ता देता है। पौषक सुपर स्टार का डोज़ 1.5 मिली-2 मिली/लीटर पानी है।कंपनी पिछले कुछ वर्षों से मिट्टी के स्वास्थ्य और पौधों के पोषण से जुड़े उत्पादों जैसे सी-वीड आधारित सूक्ष्म पोषक तत्वों, बायोस्टीमुलांट्स जैसे के-मैक्स एनर्जी, काज़ुकी एनर्जी और मसाकी एनर्जी पर विदेशों की  प्रौद्योगिकियों के सहयोग के साथ काम कर रही है।

‘कृषज ज्ञान केंद्र’ खोले जाएंगे

केआरईपीएल के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री राजेश अग्रवाल ने लॉन्च इवेंट में कहा, “कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स को अपना पहला पेटेंट उत्पाद पौषक सुपर स्टार लॉन्च करते हुए गर्व हो रहा है। कंपनी किसानों के लाभ के लिए विशेष उत्पाद लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। हमारे नुट्रिशन डिवीज़न ने पादप स्वास्थ्य के पोर्टफोलियो में 52 उत्पाद शामिल किये  है। केआरईपीएल मौजूदा तकनीकी प्लांट के विस्तार की प्रक्रिया में है और गुजरात के पनोली, साइका और दहेज में नए तकनीकी प्लांट शुरू करने की प्रक्रिया में है। नए प्लांट के शुरू होने के बाद, कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स भारत में सबसे बड़ा एग्रोकेमिकल निर्माता बन जाएगा। कंपनी किसानों को बेहतर सेवा और ज्ञान के साथ सशक्त बनाने के लिए ‘कृषज ज्ञान केंद्र’ खोलने की प्रक्रिया में है”

सुश्री अंकिता अग्रवाल, निदेशक कृषिज फाउंडेशन ने कहा, “कृषि रसायन एक ऐसी कंपनी है जो मूल्यों और सिद्धांतों पर काम करने के लिए जानी जाती है; केआरईपीएल ने वंचित लोगों के उत्थान के लिए बड़े पैमाने पर समाज के साथ कृषज फाउंडेशन कार्य कर रहा है ।श्री सुरेश रेड्डी, प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग, केआरईपीएल ने कहा, “हमें पौषक सुपर स्टार को पेश करते हुए गर्व हो रहा है, जो भारत में हमारा पहला पेटेंट यील्ड एन्हांसर है। पौषक सुपर स्टार अधिक फूल और फल प्रदान करता है, बेहतर वनस्पति विकास, गुणवत्ता उपज, अजैविक तनाव से बचता है और पर्यावरण के अनुकूल है। हमने किसानों के लिए बेहतरीन उत्पाद लाने के लिए दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ तकनीकी अनुसंधान फर्मों के साथ साझेदारी की है।।”

एलीट चैनल पार्टनर्स सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान एलीट चैनल पार्टनर्स कृषज सारथी को उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित भी किया गया।पौषक सुपर स्टार लॉन्च इवेंट में कंपनी के संस्थापक और निदेशक श्री एल.आर. अग्रवाल, एवं  अन्य निदेशकों श्री सुशील अग्रवाल, श्री रचित अग्रवाल और श्री दिव्यांश अग्रवाल ने भाग लिया।श्री देबब्रत सरकार, वाईस प्रेजिडेंट – एशिया पैसिफिक, एलगी एनर्जी, डॉ आर डी सिंह, एसएनडी अध्यक्ष और श्री जे.जे. पटनायक, अध्यक्ष, एग्रो लाइफ साइंस कॉरपोरेशन भी लॉन्च इवेंट के दौरान उपस्थित थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.