PMFAI का अंतर्राष्ट्रीय फसल विज्ञान सम्मेलन (आईसीएससीई 2022) दुबई में

Share

28 अक्टूबर 2021, मुंबई ।  PMFAI का अंतर्राष्ट्रीय फसल विज्ञान सम्मेलन (आईसीएससीई 2022) दुबई में– PMFAI  ने आगामी 14 और 15 फरवरी 2022 को दुबई के ली मेरिडियन होटल्स एंड कॉन्फ्रेंस सेंटर में अपने फ्लैगशिप प्रोग्राम  अंतर्राष्ट्रीय फसल विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी (आईसीएससीई 2022) की घोषणा की  है। इस वर्ष PMFAI सल्फर मिल्स लिमिटेड द्वारा प्रायोजित भारतीय कृषि-रसायन क्षेत्र-PMFAI-SML Agchem  पुरस्कार भी देने जा रहा है। ICSCE  सम्मेलन  व्यक्तिगत रूप से क्रेता  और विक्रेताओं के साथ मिलने और नेटवर्क करने का एक अवसर है। इसी के साथ सम्मलेन में  प्रस्तुतियों और कार्यशालाओं से ज्ञानवर्धन का एक अवसर भी है .

यह कृषि आदानों पर एक विशेष कार्यक्रम है जिसमें कवकनाशी, शाकनाशी, कीटनाशक, सॉल्वैंट्स, सर्फेक्टेंट, मध्यवर्ती आदि), उर्वरक, कृषि रासायनिक पैकेजिंग, बीज, शो शामिल हैं, जो हर साल आयोजित किए जाते हैं और  वितरकों, आपूर्तिकर्ताओं से मिलने का अवसर प्रदान करते हैं।  इसमें  आर एंड डी कार्यकारी, तकनीकी कार्यकारी, निर्माता, सलाहकार, निर्यातक, आयातक, , अनुसंधान संस्थान, वैज्ञानिक, व्यापारी, पत्रकार, सहकारी समितियां, बीज कंपनियां, सिंचाई उपकरण निर्माता, , नीति निर्माता, चैंबर ऑफ कॉमर्स आदि सभी जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कृषि इनपुट से जुड़े हैं, शामिल होंगे ।

 हर साल की तरह इस आयोजन में प्रदर्शनी के साथ-साथ सम्मेलन सत्र और कार्यशालाएं भी होंगी। इस वर्ष PMFAI  ने पिछले वर्षों के विपरीत सीमित बूथों का प्रावधान रखा  है और 31 अक्टूबर 2021 तक शुरुआती बुकिंग पर  5% छूट है। ब्रांड प्रचार के लिए प्रायोजन का अवसर भी उपलब्ध है और प्रतिनिधि इस आयोजन के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

कृषक जगत सहयोगी

इस आयोजन को अग्रणी राष्ट्रीय कृषि पत्रिका कृषक जगत, एग्रोकेयर, बेल्जियम, सीएसआईआर-आईआईसीटी, एग्रोपेजेज डॉट कॉम, केमेक्ससिल, सीएबीआई और सीसीपीआईए का समर्थन प्राप्त है। एग्रीबिजनेस ग्लोबल (एबीजी) आयोजन के मीडिया पार्टनर है और मेवी इंटरनेशनल मार्केटिंग पार्टनर है।

2019 में उक्त कार्यक्रम का आयोजन हयात रीजेंसी, गुड़गांव में 2000 से अधिक फुटफॉल और 1000 से अधिक पंजीकृत प्रतिनिधियों की भागीदारी के साथ किया गया था, यह आयोजन एक शानदार सफलता थी। विश्व के विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों में – ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, ब्राजील, बेल्जियम, बांग्लादेश, चीन, , इथियोपिया, यूरोप, इंडोनेशिया, , कोरिया, , नाइजीरिया, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, स्विट्जरलैंड, , सिंगापुर, स्वीडन, ताइवान, थाईलैंड, , अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ) और वियतनाम प्रमुख हैं ।अधिक जानकारी के लिए कृपया www.pmfaiicsce.org पर जाएं.

PMFAI-SML AGCHEM अवार्ड्स 2022

ICSCE 2022 के साथ “PMFAI-SML वार्षिक एग्केम अवार्ड्स भारतीय कृषि रसायन उद्योग में उत्कृष्ट उपलब्धियों और उल्लेखनीय योगदान को पहचानने और सम्मानित करने के लिए आयोजित किए जाते हैं जो कृषि के सतत विकास में मदद करते हैं। पुरस्कार 2018 में स्थापित किए गए थे और विश्व स्तर पर अग्रणी भारतीय एग्रोकेमिकल कंपनी सल्फर मिल्स लि, इन  पुरस्कारों का स्थायी प्रायोजक है. अधिक जानकारी के लिए देखें www.pmfaiindia.org

 

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.