इंडोगल्फ क्रॉप साइंसेज ने डॉ. डेन एंटी-कोविड 19 कॉम्बैट कैम्पेन’ का आयोजन किया

Share

इंडो गल्फ क्रॉप साइंसेज ने हिसार और आदमपुर मंडी में ‘डॉ. डेन एंटी-कोविड 19 कॉम्बैट कैम्पेन’ का आयोजन किया

हिसार (हरियाणा)। भारतीय किसानों को विश्व स्तरीय कृषि समाधान प्रदान करने के वादे के साथ भारत की अग्रणी एग्रोकेमिकल टेक्निकल एवं फार्मूलेशंस कंपनियों में से एक इंडोगल्फ क्रॉप साइंसेज लि. ने इंडोगल्फ फार्मा एलएलपी के साथ मिलकर हरियाणा के हिसार और आदमपुर मंडी में ‘डॉ. डेन एंटी- कोविड-19 कॉम्बैट कैम्पेन’ के तहत इंडोगल्फ सैनिटाइजेशन कैम्प्स’ का आयोजन किया। भारतीय किसान समुदाय की सुरक्षा और देखभाल के लिए इंडोगल्फ क्रॉप साइंसेज लि. की योजना इस कैम्प का आयोजन पूरे देशभर में करने की है। मुख्य अतिथि श्री गौतम सरदाना, मेयर ने हिसार मंडी में इस कैम्पेन की शुरुआत की और किसानों की सुरक्षा जैसे सामाजिक कार्य के लिए कंपनी द्वारा उठाये गये कदमों की सराहना की। इस अवसर पर मार्केट कमेटी सचिव, श्री सुल्तान सिंह और श्री छबील दास केडिया, मंडी प्रधान उपस्थित रहे और किसानों को सुरक्षा नियमों जैसे हाथ धोने, मुंह ढंकने और सोशल डिस्टेंसिंग के फायदों से अवगत कराया।
इंडोगल्फ, क्रॉपसाईसेज लि. की पूरक इंडोगल्फ फार्मा ने कोविड 19 महामारी से इंसानों की सुरक्षा के लिए अपना क्रांतिकारी उत्पाद डॉ. डेन लॉन्च किया है। ‘डॉ. डेन’ तीसरी पीढ़ी का शोध आधारित फार्मूलेशन है, जिसमें एलएओसीएल, लेमन ग्रास ऑइल, नीम का तेल, एंटी चॉकिंग एजेंट्स और अन्य परफॉर्मेंस एडजुवैन्ट्स हैं, जो इनडोर और आउटडोर सतही क्षेत्र के लिए संपूर्ण स्वच्छता समाधान देते हैं और इसे आपके स्थान की स्वच्छता के लिये घरेलू और वाणिज्यिक उपयोग के लिए एक संपूर्ण स्वच्छता पैकेज बनाते हैं। डॉ. डेन लगभग 99.99 प्रतिशत हानिकारक कीटाणुओं को मारता है और इस प्रकार कोविड 19 महामारी के विरुद्ध राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लड़ाई में सहयोग देता है।

हरियाणा के हिसार और आदमपुर मंडी में सैनिटाइजेशन कैम्प के दौरान इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लि. के ब्रांडिंग एवं विकास प्रबंधक श्री अमित बीके खरे ने कहा, ‘इंडोगल्फ हमेशा से भारतीय किसानों को नये, खोजपरक और विश्व-स्तरीय समाधान प्रदान करने में आगे रहा है। डॉ. डेन द्वारा किया गया सैनिटाइजेशन कैम्प इंसानों को वायरस से बचाने का एक बेहतरीन साधन होगा और कोविड-19 महामारी के विरुद्ध लड़ाई में मदद करेगा। किसान भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लि. कोविड-19 से किसानों की सुरक्षा के लिये काम कर रहा है। ‘नये उत्पाद डॉ. डेन के बारे में बताते हुए इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लि. के डीजीएम श्री सीएस त्रिपाठी ने कहा, ‘भारत और अन्य देशों में गुणवत्तापूर्ण स्वच्छता उत्पाद की बढ़ती मांग देखते हुए हमने डॉ. डेन विकसित किया, जो तीसरी पीढ़ी का फार्मूलेशन है, जिसमें एनएओसीएल, लेमनग्रास ऑइल, नीम का तेल, एंटी चॉकिंग एजेंट्स और अन्य परफॉर्मेंस एडजुवैन्ट्स हैं और यह बड़े क्षेत्रों तथा कॉलोनीज को सैनिटाइज करने में मदद करेगा।

इस कैम्पेन के दौरान श्री संजय अग्रवाल, सीनियर रीजनल बिजनेस हेड, हरियाणा ने कैम्पेन के बारे में समझाया और कहा कि अगले सप्ताह ‘डॉ. डेन एंटी-कोविड 19 कॉम्बैट कैम्पेन के अंतर्गत ‘इंडोगल्फ सैनिटाइजेशन कैम्प्स’ का आयोजन हरियाणा की कैथल और करनाल मंडियों में किया जाएगा।

Share
Advertisements

2 thoughts on “इंडोगल्फ क्रॉप साइंसेज ने डॉ. डेन एंटी-कोविड 19 कॉम्बैट कैम्पेन’ का आयोजन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *