कम्पनी समाचार (Industry News)एग्रीकल्चर मशीन (Agriculture Machinery)

भारतीय ट्रैक्टर निर्माता सोनालीका ने जून 2024 में 14 हज़ार से अधिक ट्रैक्टर बेचे

Share

05 जुलाई 2024, नई दिल्ली: भारतीय ट्रैक्टर निर्माता सोनालीका ने जून 2024 में 14 हज़ार से अधिक ट्रैक्टर बेचे – सोनालीका ट्रैक्टर्स ने अपने इतिहास में सर्वश्रेष्ठ Q1 प्रदर्शन दर्ज किया है, कुल 41,465 ट्रैक्टरों की बिक्री की और 14.4% (अनुमानित) की उच्चतम बाजार हिस्सेदारी हासिल की, जो उद्योग के प्रदर्शन से दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई।

कंपनी ने जून 2024 में घरेलू बाजार में 14,062 ट्रैक्टर्स बेचे, जिससे 16.6% की बिक्री वृद्धि और बाजार हिस्सेदारी में 1.4 प्रतिशत अंक की वृद्धि हुई, जो सभी ट्रैक्टर ब्रांड्स में सबसे अधिक है।

इस रिकॉर्ड प्रदर्शन पर अपने विचार साझा करते हुए, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री रमन मित्तल ने कहा, “हम अपनी सर्वश्रेष्ठ Q1 प्रदर्शन को FY ’25 में 41,465 ट्रैक्टर्स की कुल बिक्री और 14.4% (अनुमानित) बाजार हिस्सेदारी के साथ हासिल करके बेहद खुश हैं। यह उद्योग प्रदर्शन की तुलना में 2X वृद्धि है। जून 2024 के घरेलू बाजार प्रदर्शन ने 14,062 ट्रैक्टरों की बिक्री के साथ 16.6% की बिक्री वृद्धि और 1.4% प्रतिशत अंक की बाजार हिस्सेदारी वृद्धि दर्ज की है, जो सभी ट्रैक्टर ब्रांड्स में सबसे अधिक है।

भारत में मानसून के जल्दी आगमन ने कृषि क्षेत्र में सकारात्मक भावनाओं को जन्म दिया है, क्योंकि खरीफ की बुवाई में FY ’25 में 30% से अधिक की वृद्धि हुई है। ला नीना की स्थिति मानसून के दूसरे भाग में तेजी से बढ़ने की संभावना है और मौजूदा वर्षा की कमी को पूरा कर सकती है। सोनालिका को गर्व है कि वह कृषि विकास को बढ़ावा देने में अग्रणी है। हमारे टीमें मिलकर नई कृषि-तकनीक मशीनरी डिजाइन और विकास करने के लिए काम करती हैं, जो खेती को अधिक टिकाऊ बनाती हैं और हम अपने किसानों की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।”

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements