कुलपति डॉ. बिसेन अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में लाइफ टाइम अचीवमेंट से सम्मानित

Share

Dr.-bisen1

28 अक्टूबर 2021, जबलपुर । कुलपति डॉं. बिसेन अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में लाइफ टाइम अचीवमेंट से सम्मानित – जवाहरलाल नेहरू कृषि विवि के कुलपति डॉं. प्रदीप कुमार बिसेन को कृषि और पर्यावरण प्रौद्योगिकी विकास संस्थान उत्तराखंड एवं गुरू राम राय विष्वविद्यालय देहरादून के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ‘‘खाद्य पर्यावरण पर सतत् विकास के लिये कृषि वानिकी पर अर्न्तराष्ट्रीय सम्मेलन में लाइफ टाइम अचीवमेंट से सम्मानित किया गया।

डॉं. बिसेन ने 4 दशकों से अधिक समय तक कृषि शिक्षा, शोध एवं विस्तार के क्षेत्र में एक ख्यातिलब्ध कृषि अर्थशास्त्री एवं कुशल प्रशासक के रूप में जनेकृविवि में विशिष्ट सेवायें प्रदान की हैं। जनेकृविवि के 15वें कुलपति के रूप में डॉं. बिसेन ने विगत साढ़े तीन वर्षों में अपनी कुशल नेतृत्व क्षमता से विश्वविद्यालय के 57 वर्षों के इतिहास में अब तक की सर्वकालिक राष्ट्रीय उपलब्धियों जिनमें प्रमुखतः आईसीएआर सरदार पटेल सर्वोत्कृष्ट कृषि विश्वविद्यालय अवार्ड-2018, देश के 71 कृषि विश्वविद्यालयों में 9वीं रैंक, धानुका बेस्ट इनोवेटिव यूनिवर्सिटी अवार्ड-2019, आईसीएआर आईसा बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड, बेस्ट वाइस चांसलर अवार्ड जैसे अनेक प्रतिष्ठित पुरूस्कारों से प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

श्री महेश कश्यप सेवानिवृत्त 
जवाहरलाल नेहरू कृषि विवि स्थित सामान्य शाखा कुलसचिव कार्यालय के श्री महेश कश्यप कार्यालय सहायक अपनी 40 वर्षो की सेवाओं के बाद आज 29 अक्टूबर को 62 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होंगे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.