इफको के डॉ. अवस्थी और सल्फर मिल्स के डॉ. शाह लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

Share

एग्री-बिजनेस समिट एंड एग्री अवार्ड्स ABSA 2021

(विशेष प्रतिनिधि)

8 सितम्बर 2021,  हैदराबाद।  इफको के डॉ. अवस्थी और सल्फर मिल्स के डॉ. शाह लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड् से सम्मानित – शीर्ष कृषि परामर्श कंपनी रे कंसल्टिंग ने गत सप्ताह पार्क हयात हैदराबाद में एग्री-बिजनेस समिट का आयोजन किया।इस कार्यक्रम में इफको के एमडी डॉ यू एस अवस्थी और सल्फर मिल्स के सीएमडी डॉ दीपक शाह को एबीएसए लाइफटाइम चीवमेंट अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। कृषि क्षेत्र की इन दिग्गज हस्तियों ने कृषि उद्योग के लिए 50 से अधिक वर्षों की अनुकरणीय सेवा की है।

श्री रघुनंदन राव, एपीसी और सचिव कृषि एवं सहकारिता विभाग, तेलंगाना शासन ; डॉ वी प्रवीण राव, वीसी प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना राज्य कृषि विश्वविद्यालय (पीजेटीएसएयू) सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया। रे कंसल्टिंग के संस्थापक और प्रबंध भागीदार श्री राज कुमार अग्रवाल ने सभी का स्वागत किया।

डॉ दीपक शाह

सल्फर मिल्स लि. के सीएमडी डॉ दीपक शाह ने शिखर सम्मेलन में ‘भविष्य के रुझान – कृषि में नवाचार आत्मनिर्भर भारत के निर्माण’ पर अपने विचार व्यक्त किये।

डॉ. शाह ने कृषि में नवाचार की संस्कृति और लीक से हटकर सोच की आवश्यकता बतलाई। उन्होंने सुझाव दिया कि सभी को इनोवेशन करना चाहिए। और नवाचार देश के हर किसान तक पहुंचना चाहिए।

 

मीडिया पार्टनर कृषक जगत

श्री राम कौंडिन्य संस्थापक – थिंक एजी ने कहा कि सिने सितारों को अधिक पुरस्कार दिए जाते हैं। लेकिन कृषि विज्ञान और कृषि इनपुट उद्योग में कृषि पेशेवरों के लिए कोई पुरस्कार नहीं है। कृषि क्षेत्र को अधिक पद्म पुरस्कार नहीं दिए जाते हैं। कृषि उद्योग एक बड़े परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। समिट में वरिष्ठ कॉर्पोरेट कार्यकारी, उद्योग के अधिकारियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय कृषि अखबार कृषक जगत इस आयोजन का एक्सक्लूसिव मीडिया पार्टनर रहा।

 

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.