उज्जैन में देसी डिप्लोमा कोर्स की पांचवी बैच का शुभारंभ

Share

30 जुलाई 2022, उज्जैन ।  उज्जैन में देसी डिप्लोमा कोर्स की पांचवी बैच का शुभारंभ – आत्मा उज्जैन के निर्देशन में, कृषक प्रशिक्षण केंद्र (एनटीआई) एवं  किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में उज्जैन में कृषि आदान विक्रेताओं के लिए फेसिलिटेटर श्री कमल मालवीय द्वारा संचालित एक वर्षीय देसी डिप्लोमा कोर्स की 5 वी बैच का शुभारंभ गत दिनों किया गया।

 मुख्य अतिथि श्री आरपीएस नायक,उप संचालक कृषि, उज्जैन एवं श्री जमरा, प्राचार्य कृषक प्रशिक्षण केंद्र एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर आत्मा थे । मुख्य अतिथियों ने इस बैच में शामिल अभ्यर्थियों से अन्नदाताओं के लिए कृषि को लाभ की ओर ले जाने ,कम खर्च में ज्यादा मुनाफा कमाने ,उन्नत तकनीक अपनाने और नवीन संसाधनों के साथ उचित सलाह से किसानों के हित में अपना योगदान देने का आव्हान किया।

कृषि आदान विक्रेता संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री संजय रघुवंशी ने बताया कि उज्जैन में मात्र 15 महीने में देसी डिप्लोमा की पांचवी बैच शुरू की जा चुकी है एवं 12 सप्ताह की 5 बैच भी पूरी हो चुकी है। अगले माह 2 बैच और शुरू किए जाने की संभावना है। उम्मीद है कि जल्द ही उज्जैन के सभी व्यापारियों को सर्टिफिकेट कोर्स कंप्लीट करवा दिया जावेगा।अंत में ,इस कार्य में सहयोग देने वाले सहायक संचालक श्री बिंदु, श्री केवड़ा ,अविना परिहार ,डिप्लोमा कराने वाली संस्था ‘मैनेज ‘ और सहयोगी संस्थान ‘आत्मा ‘ के प्रति आभार व्यक्त किया गया । कार्यक्रम का संचालन श्री यज्ञेश शर्मा ने किया।

महत्वपूर्ण खबर:सोयाबीन मंडी रेट (30 जुलाई 2022 के अनुसार)

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.