घर-घर औषधि योजना  लगाए गए पौधों की हो समुचित देख-रेख

Share

GGAY एप से पौधों का वितरण होगा सुनिश्चित

9 अप्रैल 2022, जयपुर ।  घर-घर औषधि योजना  लगाए गए पौधों की हो समुचित देख-रेख –  मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने ’घर-घर औषधि योजना’ के तहत लगााए गए पौधों की देख-रेख सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए हैं। श्रीमती शर्मा बुधवार को यहां सचिवालय स्थित कार्यालय में ’घर-घर औषधि योजना’ पर आयोजित राज्य स्तरीय प्रबोधन समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।

मुख्य सचिव ने वन विभाग के उच्च अधिकारियों को योजना के तहत लगाए गए सभी पौधों के सर्वाइवल को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत पौधौं का वितरण बेहतर करने के उद्देश्य से सूचना प्रोद्यौगिकी एवं संचार विभाग द्वारा GGAY एप बनाया है। इस एप के माध्यम से योजना के अंतर्गत निश्चित स्थानों पर पौधों का समय पर पहुंचना एव उनका वितरण समुचित रूप से किया जा सकेगा। उन्होंने एप के माध्यम से किए जा रहे इस नवाचार की सराहना की।

बैठक में उपस्थित वन एवं पर्यावरण विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा एवं प्रधान मुख्य वन सरंक्षक डा. दीप नारायण पाण्डे सहित अन्य अधिकारियों ने मुख्य सचिव को घर-घर औषधि योजना की प्रगति व आगामी कार्ययोजना से अवगत कराया। उन्होंने एक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया कि वर्ष 2022-23 में पौधौं के वितरण का प्रथम चरण आगामी 1 जुलाई से व द्वितीय चरण 1 सितम्बर से शुरू होगा। इस अवसर पर योजना पर निर्मित एक लधु फिल्म भी मुख्य सचिव को दिखाई गई।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.