हरियाणा विपणन संघ का नैनो यूरिया बिक्री के लिए इफको के साथ समझौता

Share

18 जनवरी 2022, चंडीगढ़ ।  हरियाणा विपणन संघ का नैनो यूरिया बिक्री के लिए इफको के साथ समझौता – हरियाणा राज्य सहकारी आपूर्ति एवं विपणन प्रसंघ (हैफेड) ने 500 मिलीलीटर पैक में नए लॉन्च किए गए इफको नैनो यूरिया (तरल) की बिक्री की व्यवस्था के संबंध में इफको के साथ समझौता किया है। हैफेड के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 500 मिलीलीटर का इफको नैनो यूरिया पैक यूरिया के 45 किलोग्राम के सामान्य बैग का सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि इसमें सभी समान पोषक तत्व उपलब्ध हैं।

उन्होंने बताया कि किसान राज्य में सहकारी विपणन सोसाइटी और पीएसीएस के बिक्री आउटलेट से 240 रुपये प्रति 500 ग्राम बोतल / पैक की बिक्री दर पर इफको नैनो यूरिया (तरल) की खरीद कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि तरल नैनो यूरिया को पानी में मिलाकर फसलों की बुआई के बाद 30-35 दिनों के बीच फसलों पर इसका छिडक़ाव किया जाता है। उन्होंने बताया कि नैनो यूरिया का उपयोग उसके उत्पादन की तिथि से 2 वर्षों के भीतर किया जा सकता है। 

प्रवक्ता ने कहा कि हैफेड सहकारी विपणन सोसयाटी और पीएसीएस के सहकारी नेटवर्क के माध्यम से राज्य के किसानों को फर्टिलाइजर्स की समय पर आपूर्ति करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

महत्वपूर्ण खबर: ट्रैक्टर से संचालित छोटी चावल मशीन

Share
Advertisements

One thought on “हरियाणा विपणन संघ का नैनो यूरिया बिक्री के लिए इफको के साथ समझौता

  • Please don’t purchase this product
    Meri fashal puri barbad ho gai is ke upyog se
    9999185915
    Devendra Pratap Singh
    Etawah

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.