राज्य कृषि समाचार (State News)

ईगल सीड्स ने 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर संस्था को समर्पित किये

Share

22 दिसम्बर 2022, इंदौर: ईगल सीड्स ने 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर संस्था को समर्पित किये – गत दिनों एम. वाय हॉस्पिटल परिसर में स्थित सुफलाम सेवा न्यास को देश की अग्रणी बीज कम्पनी ईगल सीड्स एन्ड बायोटेक लि के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री वैभव जैन ने अपनी सेल्स एवं विपणन टीम के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट श्री अनिल कोलते एवं जनरल मैनेजर (विपणन विभाग ) डॉ अशोक कुमार गुप्ता और प्रोडक्ट मैनेजर श्री सुधाकर शर्मा की मौजूदगी में सुफलाम सेवा न्यास के संरक्षकगण ,सदस्य श्री पवन श्रीमाल उनके सहयोगी श्री डिंपल सैनी एवं परिसर में सेवारत अन्य सदस्यों की उपस्थिति में 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर उपकरण संस्था को समर्पित किये गये।

बता दें कि ईगल सीड्स एन्ड बायोटेक लि मध्य भारत की एक मात्र ऐसी बीज कंपनी है, जो निरंतर 40 वर्षों से , कंपनी के संस्थापक एवं प्रेरणास्रोत स्व.श्री राजेंद्र कुमार जैन के दिए मार्गदर्शन एवं उनके किसानों के प्रति समर्पण का अनुसरण करते हुए पूरे देश में सोयाबीन एवं गेहूं के बीजो में अग्रणी स्थान रखते हुए निरंतर प्रतिवर्ष अन्य बीजों जैसे धान, बाजरा, मक्का एवं हाइब्रिड सब्जी बीजों को भी उपलब्ध करवा रही है ।वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार किसानों की जरुरत को समझते हुए कंपनी अनुसन्धान पर अधिक जोर देते हुए एक से एक उत्तम श्रेणी की सोयाबीन एवं गेहूं की संशोधित किस्मों को प्रदान कर रही हैं। विगत कई वर्षों से ईगल सीड्स कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर ) के तहत शिक्षा , चिकित्सा ,पर्यावरण जैसे सामाजिक क्षेत्रों में कई सामाजिक कार्य करती आ रही है ,जिसमें हमेशा यह भाव रहता है कि समाज के ग़रीब तबके तक सेवा भाव का फ़ायदा होऔर उनका उत्थान हो।

उल्लेखनीय है कि परोपकारी संत स्वामी “श्री सत्य मित्रानंदगिरि जी महाराज ” के मूलमंत्र “परोपकार -स्व उपकार है ” को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2004 में संस्था सुफलाम सेवा न्यास द्वारा सेवाएं प्रारम्भ की गई । संस्था के द्वारा मरीजों व उनके साथ आए परिजनों के हितार्थ ,विभिन्न सेवाकर्म किये जा रहे हैं । एम वाय हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा संस्था को अस्पताल परिसर में ही पुलिस चौकी के पास दो कक्ष उपलब्ध कराये गए हैं , जिससे संस्था द्वारा नियमित व सुचारु रूप से मरीजों के हित में सेवा गतिविधियां की जा रही है। प्रात: 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक संस्था के सदस्य मरीजों को हर संभव मदद करने व मार्गदर्शन के लिए तत्परता से जुटे रहते हैं ।संस्था द्वारा विभिन्न शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को आधुनिक तरीकों से शिक्षा प्रदान करने में नियमित सहयोग दिया जाता है, जिसमें प्रमुख रूप से कम्प्यूटर क्लास एवं स्मार्ट क्लास शामिल है।

महत्वपूर्ण खबर: कपास मंडी रेट (19 दिसम्बर 2022 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *