छत्तीसगढ़ सरकार लोकतांत्रिक अधिकारों की पक्षधर : श्री चौबे

Share

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री से छ.ग. सरपंच संघ के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात

3 सितम्बर 2022, रायपुर  छत्तीसगढ़ सरकार लोकतांत्रिक अधिकारों की पक्षधर : श्री चौबे –  कृषि, जल संसाधन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रविंद्र चौबे से उनके निवास कार्यालय में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डेहरिया के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरपंच संघ के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। छत्तीसगढ़ सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री गोपाल धीवर और पदाधिकारियों ने श्री चौबे को ज्ञापन सौंपा और कहा कि छत्तीसगढ़ सरपंच संघ सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जनता की सेवा और राज्य के विकास में सहभागी रहा है और आगे भी रहेगा। सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री धीवर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आम जनता की भलाई और पंचायतों को सशक्त और सरपंचों को अधिकार संपन्न बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम कर रही है।

सरपंच संघ सरकार के साथ जन सेवा में जुटा रहेगा। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरपंच संघ के नाम पर कुछ लोगों ने असंवैधानिक संगठन बना लिया है और सरपंचों को बदनाम कर रहे हैं। ऐसे ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सरपंचों का मानदेय बढ़ाए जाने, ग्राम पंचायतों को 50 लाख रुपए तक का काम कराए जाने का अधिकार तथा नया एसओआर दर को लागू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री सहित छत्तीसगढ़ सरकार का आभार जताया।

श्री चौबे ने सरपंच संघ के पदाधिकारियों को गांव के विकास और जनता के हित के कामों में जुटे रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सरपंच संघ के समस्याओं के निदान के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ।

महत्वपूर्ण खबर: चंबल संभाग में कई जगह वर्षा, 6 जिलों में कहीं -कहीं भारी वर्षा संभावित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.