यूपीएल चेयरमैन श्री रज्जू श्रॉफ पद्म भूषण से सम्मानित

Share
यूपीएल चेयरमैन श्री रज्जू श्रॉफ
यूपीएल चेयरमैन श्री रज्जू श्रॉफ

1 फरवरी 2021, मुंबई। यूपीएल चेयरमैन श्री रज्जू श्रॉफ पद्म भूषण से सम्मानित- भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर यूपीएल लि. के संस्थापक श्री रजनीकांत देवीदास (रज्जू) भाई श्रॉफ को भारत के सर्वोच्चि नागरिक सम्मानों में से एक, पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में उनके योगदान हेतु उन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान दिया गया। इस वर्ष प्रदान किये गए 119 पद्म पुरस्कारों में श्री श्रॉफ पद्म भूषण से सम्मानित किये जाने वाले एकमात्र उद्योगपति हैं। वैज्ञानिक से उद्यमी बने और समान रूप से ऑपच्र्यूपनिटी क्रूसेडर, श्री श्रॉफ, सीएमडी, यूपीएल लि. ने कहा, मैं सदैव से हृदय से एक दृढ़ राष्ट्रवादी रहा हूं और यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस महान राष्ट्र के विकास, और इसके मुख्य आधार, अर्थात् कृषि क्षेत्र में अपना योगदान देने का अवसर मिला। इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जाना मेरे और यूपीएल लि.ग्रुप के लिए बेहद गर्व और खुशी की बात है।

उन्होंने आगे कहा, मैंने 50 वर्षों से भी अधिक समय पहले इस इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया, और यह सचमुच मेरे लिए असाधारण अनुभव रहा है। इन वर्षों में कंपनी ने जो हासिल किया है, उस पर मुझे बेहद गर्व है और कंपनी को प्राप्त होने वाली हर उपलब्धि यूपीएल के 14000 कर्मचारियों का सम्मान है। मैं इस अवसर पर भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने इस महान पुरस्कार से मुझे सम्मानित किया, और मैं अपने पुरस्कृत साथियों को भी बधाई देना चाहूंगा।

50 वर्षों से भी अधिक समय के प्रोफेशनल कॅरियर वाले, श्री श्रॉफ को कृषि प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए कई अन्य पुरस्कार व सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। अपने पेशे और अपने नेक कार्यों के प्रति उनका समर्पण अटल है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.