यूपीएल सस्टेनेबिलिटी परफॉर्मेंस में पहले नंबर पर

Share

7 दिसम्बर 2021, मुंबई । यूपीएल सस्टेनेबिलिटी परफॉर्मेंस में पहले नंबर पर – यूपीएल लि. (एनएसई: यूपीएल और बीएसई: 512070) को 2021 ईएसजी जोखिम रेटिंग में समग्र स्थिरता प्रदर्शन के लिए उच्चतम प्रदर्शन करने वाली शीर्ष स्तरीय वैश्विक फसल संरक्षण कंपनी के रूप में सस्टेनेलिटिक्स द्वारा रैंकिंग दी गयी है। कई श्रेणियों में महत्वपूर्ण सुधारों के साथ, यह उपलब्धि उस कार्य को मान्यता देती है जो यूपीएल वैश्विक खाद्य प्रणाली के भीतर स्थिरता को फिर से परिभाषित करने के लिए कर रहा है।

सस्टेनेलिटिक्स निवेशकों और कंपनियों को पर्यावरण, सामाजिक और शासन अनुसंधान, रेटिंग और डेटा प्रदान करता है, और कई क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों के स्थिरता प्रदर्शन में एक वार्षिक रिपोर्ट तैयार करता है। सस्टेनेलिटिक्स द्वारा मूल्यांकन किए गए मानदंड में कॉर्पोरेट प्रशासन, सामुदायिक संबंध, व्यावसायिक नैतिकता और कार्बन पदचिह्न के प्रबंधन में यूपीएल की सफलताएँ शामिल हैं।

यूपीएल लि. के सीओओ श्री कार्लोस पेलिसर ने कहा- ‘यूपीएल के लिए यह एक अविश्वसनीय वर्ष रहा है, बायोसॉल्यूशन के लिए हमारी एनपीपी (नेचुरल प्लांट प्रोटेक्शन) बिजनेस यूनिट के लॉन्च के साथ, हमारे nurture.farm  डिजिटल ऑफरिंग का पैमाना बढ़ा है, और क्लाइमेट प्लेज, फीफा फाउंडेशन, गिगाटन चैलेंज का और के साथ हमारी साझेदारी हुई है। इनमें से प्रत्येक पहल के केंद्र में स्थिरता है, और हम आने वाले वर्षों में इस रास्ते पर एक साथ जारी रखने के लिए बहुत उत्साहित हैं।’

द वल्र्ड बेंचमार्किंग एलायंस, कृषि इनपुट सेगमेंट में यूपीएल को 55 कंपनियों में दूसरे स्थान पर, और डब्ल्यूबीए खाद्य और कृषि बेंचमार्क श्रेणियों में 350 कंपनियों में पंद्रहवें स्थान पर है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *