क्रिस्टल द्वारा पीएम-केयर रिलीफ फंड में 1 करोड़ रूपये

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

06 अगस्त 2020, नई दिल्ली। क्रिस्टल द्वारा पीएम-केयर रिलीफ फंड में 1 करोड़ रूपये समाज को वापस देने की अपनी प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर, क्रिस्टल समूह ने कोविड महामारी जैसे संकट के दौर में गुजर रहे राष्ट्र को महती योगदान दिया। पहले कदम के रूप में, क्रिस्टल ने इस अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट से निपटने के लिए पीएम-केयर रिलीफ फंड को एक करोड़ रुपये का योगदान दिया है। क्रिस्टल के अध्यक्ष  श्री एन के अग्रवाल और प्रबंध निदेशक श्री अंकुर अग्रवाल ने गत 11 जून  को गृह मंत्री श्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें चेक सौंपा।

इस अवसर पर, क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन के अध्यक्ष, श्री एन.के. अग्रवाल ने कहा, “क्रिस्टल समूह अपने हर प्रयास के दौरान समाज को वापस देने और राष्ट्र प्रथम में दृढ़ विश्वास रखता है। क्रिस्टल समूह स्वयं  को वर्तमान संकट के दौरान और उससे परे राष्ट्र निर्माण में एक भरोसेमंद भागीदार होने का वचन देते हैं। हम केवल इस योगदान के लिए खुद को सीमित नहीं कर रहे हैं,बल्कि  आगे की परिस्थिति और आवश्यकता  के अनुसार योगदान देने की योजना बना रहे हैं। ”

श्री अग्रवाल के नेतृत्व में क्रिस्टल अपने परोपकारी कार्यों के लिए सदैव तत्पर है और यह समाज को वापस देने के लिए निरंतर सहयोग  प्रक्रिया का हिस्सा है। कंपनी ने अपने 11 क्षेत्रीय कार्यालयों और 6 विनिर्माण इकाइयों को भी सशक्त बनाया है ताकि वे पिरामिड के निचले भाग में लोगों को सीधे सहयोग करने  के लिए स्थानीय स्तर की परियोजनाओं की पहचान कर सकें।

अध्यक्ष श्री एन के अग्रवाल  के मार्गदर्शन में, क्रिस्टल ने कई सामुदायिक विकास कार्यक्रम, महिला सशक्तीकरण योजनाएं, और स्वास्थ्य और शैक्षिक सेवाएं शुरू की हैं। श्री अग्रवाल  भारत लोक शिक्षा परिषद (एकल विद्यालय) के अध्यक्ष हैं और सुदूर स्थानों में रहने वाले गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए एक शैक्षिक पहल, 100 एकल विद्यालय का संचालन  करते हैं, जिसे भारत के प्रधान मंत्री द्वारा संकलित किया गया है। क्रिस्टल ग्रुप द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर समुदाय के बच्चों और महिलाओं के जीवन में सुधार के लिए एक अनूठी पहल वात्सल्य ग्राम का भी संयोजन किया जा रहा  है ।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 15 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।