अब स्वराज बनाएगा 60 से 75 एचपी के ट्रैक्टर

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

 स्वराज 963 एफई लाँच किया

मोहाली। महिन्द्रा ग्रुप की इकाई, स्वराज ट्रैक्टर्स ने आज 60 एचपी से 75 एचपी तक की रेंज में उच्च शक्तिवर्ग में बिल्कुल नया ट्रैक्टर प्लेटफॉर्म लांच किया। इस प्लेटफॉर्म पर आधारित ट्रैक्टरों को एक निर्धारित समय में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी शुरूआत स्वराज 963 एफई के साथ हो रही है। स्वराज 963 एफई स्वराज के 875 डीलरों के व्यापक नेटवर्क पर उपलब्ध होगा जिसकी शुरूआती कीमत 7.40 लाख रुपये एक्स शोरूम है।
स्वराज 963 एफई की डिजाइन पूरी तरह देश के भीतर स्वराज के आंतरिक आर एंड डी टीम ने तैयार की है। स्वराज 963 एफ ई खेत की जुताई से लेकर फसल कटाई के बाद के कामकाज के लिये व्यापक पैमाने के ऐप्लिकेशंस के लिये सबसे अनुकूल है। इसमें बड़ी आसानी के साथ रोटरी टिलर्स एमबी प्लाऊ, टीएमसीएच, पोटैटो प्लांटर, डॉजर्स, बेलर्स, बनाना मल्चर्स आदि लगाए जा सकते हैं। स्वराज 963 एफई दो – पहिया और चार-पहिया, दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा जिनसे विभिन्न प्रकार की खेती के विविध जरूरतें पूरी होंगी। इस अवसर पर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. पवन गोयनका ने कहा कि बतौर ब्रांड, स्वराज अपने हितधारकों के साथ सुदृढ़ संबंध के कारण प्रतिस्पर्धा में सबसे आगे है। आज की इस पेशकश के साथ ब्रांड की स्थिति और मजबूत होगी।
महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड के प्रेसीडेंट फार्म इक्विपमेंट सेक्टर, श्री राजेश जेजुरिकर ने कहा कि,स्वराज में कार्यरत अधिकांश इंजीनियरों की खेतिहर पृष्ठभूमि है। इसलिए स्वराज के साथ वैयक्तिक भावना भी जुड़ी होती है। स्वराज ट्रैक्टरों का निर्माण किसानों द्वारा, किसानों के लिये किया जाता है।

स्वराज 963 एफई की विशेषताएँ
  • स्वराज  963 एफई में उच्चतर उत्पादकता, भरोसा, टिकाऊपन और आसान रखरखाव ।
  • दोपहिया और चौपहिया, दोनों विकल्पों में उपलब्ध।
  • एक्स-शोरूम कीमत 7.40 लाख रुपये से शुरू।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड की इकाई, स्वराज डिवीजन के मुख्य परिचालन अधिकारी, श्री विरेन पोपली ने कहा कि ‘963 एफई की पेशकश 60 एचपी से 75 एचपी सेगमेंट में हमारे नए ट्रैक्टर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसे विशेष रूप से उन किसानों के लिए बनाया गया है जो विशेष जरूरतों और बड़े खेतों वाले हैं। नई बनावट, 12+2 स्पीड, 2200 किलोग्राम उत्तोलन क्षमता और अनेक नई विशेषताआएं के साथ यह श्रेणी में सबसे विशिष्ट उत्पाद है।Ó
स्वराज 963 एफई शुरूआत में पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ में उपलब्ध होगा और चरणबद्ध ढंग से 2018 के अंत तक संपूर्ण भारत में मिलने लगेगा।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 2 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।