महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस ने एमसीएक्स के साथ किया एमओयू

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

मुंबई। महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. की सहायक कंपनी महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लि. और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लि. ने कृषि संबंधित मूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। यह जानकारी महिंद्रा के हाल ही में लान्च किए गए मोबाइल एप्लिकेशन- ‘मायएग्रीगुरुÓ पर उपलब्ध होगी।
महिंद्रा समृद्धि इंडिया एग्री अवॉड्र्स के दौरान फरवरी, 2017 में लॉन्च किया गया ‘मायएग्रीगुरुÓ देशभर के कृषि विशेषज्ञों और सभी किसानों को एक मंच पर लाने का एक अनूठा प्लेटफॉर्म है। लॉन्च होने के बाद इसे 1.5 लाख उपयोगकर्ताओं ने अपनाया है। ‘मायएग्रीगुरुÓ किसानों से जुड़े हर मसले का हल उपलब्ध कराता है और इस तरह किसान तुरंत निर्णय करने में सक्षम हो पाते हैं, फिर चाहे वह फसल से जुड़ा कोई मुद्दा हो, मौसम की भविष्यवाणी हो या फिर सबसे महत्वपूर्ण बाजार भाव का मामला हो। ‘मायएग्रीगुरुÓ की सबसे अद्वितीय विशेषता इसका खुली चर्चा का मंच है एग्रीबज जिसमें कोई किसान मंच के साथ जुड़े बाकी किसानों और कृषि विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर सकता है।
इस अवसर पर श्री अशोक शर्मा, प्रेसीडेंट एग्रीकल्चर सेक्टर, एमडी और सीईओ- महिंद्रा एग्री सॉल्यूशन्स लि. ने कहा, एमसीएक्स के साथ इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने पर हमें खुशी है। हमारा उद्देश्य कृषि उत्पादों पर पूरी जानकारी देने के लिए किसानों को शिक्षित करना है। आज, भारत कृषि 3.0 के रोमांचक चरण का अनुभव कर रहा है, जहां हम कृषि में अभिनव और डिजिटल नवाचारों का सामना कर रहे हैं और मायएग्री गुरु जैसी पहल इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 8 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।