State News (राज्य कृषि समाचार)

किसानों के साथ अन्याय नहीं होगा : श्री डेहरिया

Share

नई राजधानी के प्रभावित किसानों ने नगरीय प्रशासन मंत्री से की मुलाकात

22 फरवरी 2021, रायपुर इंदिरा किसानों के साथ अन्याय नहीं होगा : श्री डेहरिया – नई राजधानी के प्रभावित किसानों ने नगरीय प्रशासन मंत्री तथा आरंग विधानसभा के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया से उनके कार्यालय में मुलाकात की। किसानों ने नवा रायपुर अटल नगर योजना क्षेत्र के अंतर्गत आपसी एवं भू-अर्जन से प्रभावित के हितों की रक्षा सहित अन्य समस्याओं के समाधान पर मंत्री डॉ. डहरिया से विस्तार से चर्चा की। किसानों ने मंत्री डॉ. डहरिया को बताया कि लंबे समय बाद भी उनकी अनेक समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। पुनर्वास योजना के अंतर्गत भू- विक्रेता किसान परिवारों को नि:शुल्क भू-खण्ड भी प्रदान नहीं किया गया है। मंत्री डॉ. डहरिया ने किसानों के सभी मांगों को सुनते हुए कहा कि हमारी सरकार किसानों की हितैषी है और किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने देगी।

उन्होंने किसानों को धैर्य रखने की बात कही और कहा कि सभी जायज मांगों को पूरा किया जाएगा। राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। इस दौरान मंत्री डॉ. डहरिया ने नया रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. अय्याज फकीर भाई तंबोली को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए और किसानों को निराश नहीं होने की बात कहते हुए बताया कि सरकार किसानों के हित में हरसंभव फैसला लेगी।

बैठक में नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति के पदाधिकारी श्री द्वारका साहू, कामता प्रसाद, रूपन चंद्राकर, द्वारका निषाद, छन्नू कोशले, फूलेश बारले, ललित यादव, लक्ष्मी चंद्राकर, मस्त राम यादव, लुकेश्वर साहू, कुलदीप सकुतले सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *