कृषि मंडियों को स्मार्ट बनाया जाए: श्री पटेल

Share

3 जून 2021, भोपाल । कृषि मंडियों को स्मार्ट बनाया जाए: श्री पटेलकृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि मंडियों को रणनीति पूर्वक स्मार्ट मंडियों के रूप में विकसित किया जाए। श्री पटेल ने मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड की समीक्षा बैठक में उक्त निर्देश दिए।श्री पटेल ने बैठक में मंडी में आवक की समीक्षा की। उन्होंने समीक्षा के दौरान कहा कि किसानों को लाभान्वित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाए। 

श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित में निरंतर फैसले लिए जा रहे हैं, जिससे मंडियों में आवक की स्थिति बेहतर हुई है। श्री पटेल ने कहा कि इस वर्ष सरकार के द्वारा क्रांतिकारी निर्णय लेते हुए चना, मसूर और सरसों का उपार्जन गेहूँ के साथ किया गया है। इससे किसानों को उपज का बेहतर लाभ प्राप्त हुआ है।

बैठक में बताया गया  कि विगत वर्ष 23 मार्च से अप्रैल 2020 तक और इस वर्ष भी मंडिया ज्यादातर बंद होने से आवक पर फर्क पड़ा था। इसके बावजूद मंडियों ने अच्छा काम काज किया। श्री पटेल ने कहा कि ये नीतिगत सही निर्णयों से ही सम्भव हुआ है। बैठक में मंडी बोर्ड की एमडी सुश्री प्रियंका दास सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.