राष्ट्रीय कृषि समाचार (National Agriculture News)

VIT के संस्थापक और कुलपति डॉ. विश्वनाथन को न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी ने  डॉक्टरेट उपाधि प्रदान की

Share

08 जून 2024, भोपाल: VIT के संस्थापक और कुलपति डॉ. विश्वनाथन को न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी ने  डॉक्टरेट उपाधि प्रदान की – वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) के संस्थापक और कुलपति डॉ. जी. विश्वनाथन को हाल ही में न्यूयॉर्क स्टेट यूनिवर्सिटी (SUNY) ने अमेरिका के बिंघमटन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के दौरान मानद डॉक्टर ऑफ लॉज़ की उपाधि प्रदान की।

डॉ. जी. विश्वनाथन

यह मानद उपाधि बिंघमटन यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष हार्वे स्टेंजर द्वारा डॉ. विश्वनाथन को उनकी अंतर्राष्ट्रीय उच्च शिक्षा में योगदान के लिए दी गई। अध्यक्ष हार्वे स्टेंगर ने कहा, “कुलपति विश्वनाथन ने भारत में उच्च शिक्षा तक पहुँच को व्यापक बनाने और दुनिया भर के संस्थानों के साथ साझेदारी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

इस समारोह में बिंघमटन यूनिवर्सिटी के प्रोवोस्ट डोनाल्ड हॉल, डीन प्रो. श्रीहरी कृष्णास्वामी, विधानसभा सदस्य डोना ए. लुपार्डो, सीनेट सदस्य लीआ वेब, VIT के उपाध्यक्ष शंकर विश्वनाथन, डॉ. शेखर विश्वनाथन और डॉ. जी.वी. सेल्वम, सहायक उपाध्यक्ष कधंबरी एस. विश्वनाथन और डॉ. आर. सीनिवासन, निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय संबंध, VIT भी उपस्थित थे।

यह उल्लेखनीय है कि VIT के संस्थापक और कुलपति डॉ. जी. विश्वनाथन को 2009 में वेस्ट वर्जीनिया यूनिवर्सिटी, यूएसए द्वारा भी मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements