भारत सर्टिस एग्रीसाइंस के उत्पाद अब ‘देहात’ पर उपलब्ध      

Share

19 मई 2022, नई दिल्ली  । भारत सर्टिस एग्रीसाइंस के उत्पाद अब ‘देहात’ पर उपलब्ध – भारत सर्टिस  एग्रीसाइंस लिमिटेड के उत्पाद अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘देहात’ पर उपलब्ध हैं।  मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड, जापान की एक समूह कंपनी भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड (बीसीए) ने सबसे तेजी से बढ़ते एग्री टेक स्टार्ट-अप ‘देहात’ के साथ सहयोग की घोषणा की है । ‘देहात ‘ भारत में कृषक समुदाय को संपूर्ण समाधान और सेवाएं प्रदान करता है।

बीसीए के उत्पाद अब देहात ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर किसानों के लिए उपलब्ध हैं। किसान कीट और रोग समाधान पर मार्गदर्शन के लिए देहात टीम से जुड़ने के लिए देहात ऐप का उपयोग कर सकते हैं और बीसीए से उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं।बीसीए के पास मजबूत वितरण नेटवर्क है जिसके माध्यम से इसके उत्पाद लाखों किसानों के लिए उपलब्ध हैं।

उल्लेखनीय है कि  ‘देहात ‘कृषि क्षेत्र की आपूर्ति श्रृंखला और उत्पादन क्षमता में क्रांति लाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)सक्षम प्रौद्योगिकियों का निर्माण कर रहा है। वर्तमान में, कंपनी अपने सेवा नेटवर्क में 6.5 लाख किसानों के साथ बिहार, यूपी, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में काम कर रही है। ‘देहात ‘ का अन्य राज्यों में परिचालन का  विस्तार करने के अलावा  2024 तक 50 लाख किसानों तक अपनी सेवाएं पहुँचाने का लक्ष्य है।

महत्वपूर्ण खबर: प्राकृतिक खेती की उपज के किसान को भी मिलते हैं अच्छे दाम

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.