स्वराज ट्रैक्टर्स की युवा इंजिनियरों के लिए नई पहल

Share
श्री हरीश चव्हाण, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, स्वराज ट्रैक्टर्स
श्री हरीश चव्हाण, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, स्वराज ट्रैक्टर्स

5 जून 2021, चंडीगढ़ । स्वराज ट्रैक्टर्स की युवा इंजिनियरों के लिए नई पहल – 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर के महिंद्रा समूह वाले  स्वराज ट्रैक्टर्स ने देश भर के इंजीनियरिंग छात्रों के लिए एक ऐसी पहल शुरू  की है, जिसके उन्हें शुरुआती दौर में ही अपने कैरियर की दिशा तय  करने का अवसर मिलता है। स्वराज के ‘मेरा स्वराज एजुकेशन सपोर्ट प्रोग्राम’ के तहत  ये युवा इंजिनियर नए युग के कृषि मशीनीकरण के लिए काम करेंगे I  इस कार्यक्रम के लिए एग्री-इंजीनियरिंग कोर्स कराने वाले टॉप  इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्रों को चुना जाएगा ।

पहले वर्ष के लिए स्वराज ट्रैक्टर्स ने देश भर के आठ इंजीनियरिंग कॉलेजों से सैंतीस छात्रों को इंटर्नशिप के लिए चुना है। छात्रों को लगातार शैक्षणिक प्रदर्शन के आधार पर  चार साल के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त होगी।

स्वराज ट्रैक्टर्स के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री हरीश चव्हाण ने कहा, ‘‘स्वराज में हमारा लक्ष्य छात्रों को जल्दी उनके कैरियर की ओर मोड़ना और उन्हें नए युग की कृषि के लिए विभिन्न मशीनीकरण संभावनाओं से जुड़ने का अवसर देना है। इस तरह भविष्य के लिए इंजीनियरों का एक सक्षम पूल बनाया जा सकेगा। इस साल, कार्यक्रम के लिए चुने गए छात्र खेती की पृष्ठभूमि से  है, जो स्वराज की यूएसपी ‘किसान द्वारा और किसान के लिए’के अनुरूप है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.