मध्यप्रदेश के लिए अत्यंत प्रसन्नता और गौरव का क्षण : मुख्यमंत्री श्री चौहान

Share

स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ट कार्य के लिये मध्यप्रदेश को मिलेंगे कई पुरस्कार

23 सितम्बर 2022, भोपालमध्यप्रदेश के लिए अत्यंत प्रसन्नता और गौरव का क्षण : मुख्यमंत्री श्री चौहान  – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के लिये अत्यंत प्रसन्नता एवं गौरव के क्षण हैं। हमारा मध्यप्रदेश स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 में वेस्ट जोन में टॉप स्टेट बना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस सफलता के लिये सभी नागरिकों, संगठनों, सामाजिक संस्थाओं का आभार प्रकट करते हुए उन्हें बधाई दी है।

स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ठ कार्य के लिये मध्यप्रदेश को कई पुरस्कारों के लिये चुना गया है। राष्ट्रपति द्वारा 2 अक्टूबर को विज्ञान भवन दिल्ली में होने वाले स्वच्छ भारत दिवस पर यह पुरस्कार मध्यप्रदेश के दल को प्रदान किये जाएंगे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के महायज्ञ में ग्रामीण भारत के निवासी अपना बढ़-चढ़ कर योगदान दे रहे हैं। स्वच्छता ही सुन्दरता है। हम सभी के सम्मिलित प्रयासों से स्वच्छ, सुन्दर और प्रदूषण रहित राष्ट्र बनेगा। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता को लेकर जागरूकता ही नहीं समर्पण भाव भी दृढ़ हुआ है। गाँवों की नई तस्वीर उभरी है।

स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण वर्ष 2022 में वेस्ट जोन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले राज्यों में मध्यप्रदेश को प्रथम स्थान, उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिलों में भोपाल को प्रथम एवं इंदौर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार सुजलाम अभियान-1 में श्रेष्ठ कार्य के लिये मध्यप्रदेश को प्रथम एवं सुजलाम अभियान-2 में मध्यप्रदेश को चतुर्थ पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

महत्वपूर्ण खबर: केंद्र द्वारा कृषि, खाद्य प्रसंस्करण की3 योजनाओं के एकीकरण की पहल

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.