यूपीएल के नये प्रोडक्ट लांच

www.krishakjagat.org
Share

रायपुर। किसानों को उच्च गुणवत्ता के बीज, फसल संरक्षण मॉलेक्यूल एवं आधुनिक परिस्थिति का स्थाई समाधान प्रदान करने वाले प्रतिष्ठित यूपीएल कंपनी द्वारा राजधानी में प्रोटेक्शनल पोर्टफोलियो में दो अभिनव फफूंदनाशक उत्पाद अवान्सर ग्लो व क्यूप्रोफिक्स डिसपर्स की लांचिंग की। इससे किसानों को सभी फसलों में फफूंद के प्रति रोग प्रतिरोधकता के प्रबंधन में सहायता मिलेगी, और उन्हें बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद के साथ अधिक उपज प्राप्त करने का मौका भी मिलेगा।
अवान्सर ग्लो
अवान्सर ग्लो एक विश्वसनीय प्रोटेक्शनल तकनीक से लैस ब्रॉड स्प्रेक्ट्रम फफूंदनाशक है, जो पौधों को स्वस्थ और रोग मुक्त बनाता है। यह फूल आने की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के साथ एक समान गुणवत्ता वाली उपज प्राप्त करने में भी मदद करता है। अवान्सर ग्लो संस्पर्शी फफूंदनाशक है। यह सब्जियों, फलों और अन्य खेती फसलों की व्यापक श्रृंखला में उपयोग के लिये उपयुक्त है।
क्यूप्रोफिक्स
इसी तरह क्यूप्रोफिक्स डिसपर्स यूपीएल की दूसरी प्रस्तुति है जो अनेक प्रकार की फसलों पर आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाने वाली लगभग सभी फफूंद एवं बैक्टेरियल रोगों को नियंत्रित करती है। क्युप्रोफिक्स डिसपर्स क्रॉप प्रोटेक्शनल पोर्टफोलियो यूरोप का प्रसिद्ध प्रोडक्ट है जो कि भारी मात्रा में ऑर्गेनिक फार्मिंग में इस्तेमाल किया जाता है।
डिसपर्स टेक्नालॉजी वाला क्युप्रोफिक्स पेटेंड है और इसका निर्माण फ्रांस में हुआ। यूपीएल के अनुसार इस अनोखे फॉर्मूले की वजह से यह उत्पाद पानी में तुरंत घुल जाता है। और इससे पत्तियों पर एक समान बेहतर फैलाव मिलता है साथ ही नए फफूंदी हमले के लिये प्रभावी सतह कम होती है। क्युप्रोफिक्स अधिकांश कीटनाशकों एवं फफूंदनाशक के साथ टैंक मिश्रण के लिये अनुकूल है और इसे बहुत सी फसलों में उपयोग किया जा सकता है।
इस अवसर पर कंपनी के बिजनेस हेड श्री सुरेश रेड्डी, जोनल बिजनेस हेड श्री सागर भांडेकर व प्रोडक्ट मैनेजर सुश्री निरांशु उमट विशेष रूप से उपस्थित रहे।

www.krishakjagat.org
Share
Share