Uncategorized

नीति आयोग के कार्यकारी समूह का गठन

Share

उप-समिति की अगली बैठक 27 अप्रैल को
भोपाल। देश में विकास को नई गति प्रदान करने की दिशा में केन्द्र पोषित योजनाओं के युक्तियुक्तकरण के लिये गठित मुख्य मंत्रियों वाली उप-समिति की प्रथम बैठक गत दिनों नई दिल्ली में नीति आयोग में हुई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हुई इस बैठक में विचार-विमर्श के बाद मुख्य मंत्रियों द्वारा दिये गये सुझावों को आधार बनाकर समिति की आगे की कार्यवाही एवं विचार के लिये नीति आयोग की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिन्धुश्री खुल्लर की अध्यक्षता वाला एक कार्यकारी समूह गठित किया गया। इस समूह में केन्द्र तथा राज्यों के संबंधित वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहेंगे। यह जानकारी श्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के बाद दी।
बैठक में उपस्थित मुख्य मंत्रियों ने देश-काल सापेक्ष महत्वपूर्ण सुझाव दिये। कुछ सदस्य मुख्यमंत्री जो नहीं आ सके उन्होंने भी लिखित सुझाव भेजे। श्री चौहान ने कहा कि आगामी बैठकों में सभी सदस्यों की सलाह से विकास का पुख्ता मार्ग प्रशस्त होगा।
बैठक में अरुणाचल, जम्मू-कश्मीर, झारखण्ड, नागालेण्ड तथा राजस्थान के मुख्यमंत्री, अण्डमान निकोबार के उप राज्यपाल, नीति आयोग के सदस्य श्री विवेक देबोराय, आयोग की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिन्धुश्री खुल्लर, मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा सहित सम्बन्धित अधिकारी शामिल थे।

Share
Advertisements