Uncategorized

किसानों की पहली पसंद ‘वी-मार्क’ केबल्स एण्ड वायर

Share

भोपाल। म.प्र. के किसानों के बीच वी-मार्क केबल एण्ड वायर एक जाना पहचाना नाम है, जो किसानों के मोटर व सबमर्सिबल पम्प के साथ सुगमता से कार्य करता है। यह कहना है वी मार्क कम्पनी के एमडी श्री विकास गर्ग का, उन्होंने बताया कि वी-मार्क केबल की विशेषताएं जो उसे बनाती है ‘सर्वश्रेष्ठ ‘ वोल्टेज के उतार-चढ़ाव को सहने की क्षमता अन्य केबल से दुगनी है, इस केबल में कापर की मात्रा पूर्णत: शुद्ध है जिससे जितना पावर ट्रांसफार्मर से मिलता है उतना ही पॉवर केबल के द्वारा मोटर एवं  स्टार्टर को मिलता है जिसके कारण यह अधिक कार्य करने में सक्षम है तथा इसकी कार्यक्षमता अधिक समय तक बनी रहती है।
वी-मार्क केबल में जो पी.वी.सी. लगी होती है वह भारतीय मानक के मापदंडों के अनुसार जांच की हुई होती है। इस कारण मापदंडों के अनुरूप होने से वी-मार्क की केबल और वायर सभी तरह के वोल्टेज के उतार-चढ़ाव होने के बावजूद भी केबल गर्म नहीं होती तथा कार्य को सुचारू रूप से करती है।
वी-मार्क केबल को आधुनिकतम तकनीक एवं हाई मापदंडों से बनाया गया है, जिससे केबल की गुणवत्ता हमेशा बनी रहती है। वी-मार्क केबल सुरक्षा के सभी मापदंडों पर भी खरी उतरी है जो बहुत ही महत्वपूर्ण है। इन सभी विशेषताओं के होने से ही वी-मार्क केबल को किसी भी पम्प के साथ लगाने पर ज्यादा से ज्यादा पानी का डिस्चार्ज मिलता है। इसलिये हर किसान की पहली पसंद वी-मार्क केबल्स।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *