Uncategorized

विपणन संघ में हुई संगोष्ठी

Share

भोपाल । अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह में राज्य सहकारी विपणन संघ ने सहकारी संस्थाओं के माध्यम से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में संगोष्ठी का आयोजन किया। संघ के उपाध्यक्ष श्री मेघसिंह गुर्जर ने संगोष्ठी की अध्यक्षता की। संगोष्ठी में साख सहकारी समितियों, मत्स्य सहकारी संस्थाओं एवं बीज उत्पादक किसानों के हित में शासन की योजनाओं एवं उनके क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी दी गई।
सहकारी प्रबंध संस्थान के निदेशक श्री ए.के. अस्थाना द्वारा राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, स्वाईल हेल्थ कार्ड एवं भण्डारण के संबंध में प्रचलित योजनाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। विपणन संघ के प्रबंध संचालक श्री बी.एम. शर्मा ने सामाजिक एवं आर्थिक विषमताओं को दूर करने में सहकारिता की भूमिका एवं सहकारी संस्थाओं की सफलता के संबंध में अपनेपन की भावना पर महत्व दिया।
राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ के अध्यक्ष श्री रतन यादव, मत्स्य महासंघ के सचिव श्री श्रीकुमार जोशी, बीज संघ के सलाहकार श्री एस.एस. भटनागर एवं मप्र राज्य सहकारी बैंक के विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकरी श्री महेन्द्र दीक्षित ने भी संगोष्ठी को संबोधित किया। संगोष्ठी में बड़ी संख्या में सहकारी संस्थाओं के अधिकारी, कर्मचारी एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *