गेहूं खरीदी का परिवहन एवं किसानों को भुगतान समय पर करें : श्री ओझा

शाजापुर। रबी उपार्जन वर्ष 2018-19 में समर्थन मूल्य पर किए जा रहे गेहूं की खरीदी की समीक्षा करते हुए संभागायुक्त श्री एम.बी. ओझा ने निर्देश दिये कि उपार्जित गेहूं का परिवहन समय पर हो साथ ही किसानों को निर्धारित समयावधि में भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें। संभागायुक्त श्री ओझा शाजापुर में गेहूं उपार्जन, श्रमिक पंजीयन एवं भावांतर भुगतान योजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ, पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान एवं अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह भी उपस्थित थी।
संभागायुक्त श्री ओझा ने किसानो को गेहूं विक्रय के लिए ज्यादा समय रूकना न पड़े ऐसी व्यवस्थाएं बनाये। साथ ही उन्होंने गत वर्ष किसानों से क्रय किए गए गेहूँ के लिए किसानों को दिए जाने वाले बोनस राशि के वितरण हेतु बारिकी से परीक्षण करने के निर्देश दिए। इसी तरह भावांतर भुगतान योजना के तहत प्याज एवं लहसुन के लिए चल रहे पंजीयन की भी संभागायुक्त ने समीक्षा की। उद्यान उपसंचालक ने अवगत कराया कि जिले में इस वर्ष 5000 हेक्टेयर क्षेत्र में लहसुन एवं 7000 हेक्टेयर क्षेत्र में प्याज की बुआई हुई है।
संभागायुक्त श्री ओझा ने 16 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले किसान महासम्मेलन की तैयारी की समीक्षा भी की। इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

www.krishakjagat.org
Share