एक फोन पर ट्रैक्टर व कृषि यंत्र होंगे उपलब्ध

एक फोन पर ट्रैक्टर व कृषि यंत्र होंगे उपलब्ध – आयशर अब जबलपुर संभाग में भी किराये पर उपलब्ध करायेगा ट्रैक्टर एवं कृषि यंत्र

www.krishakjagat.org

जबलपुर। म.प्र. में स्थित देश की अग्रणी ट्रैक्टर निर्माता कम्पनी आयशर लि. के जे. फार्म सर्विसेज ने म.प्र. कृषि अभियांत्रिकी संचालनालय के साथ जबलपुर संभाग के लिये ई किसान सारथी योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के अंतर्गत जे फार्म सर्विसेज ई किसान सारथी योजना के माध्यम से किसानों को ट्रैक्टर सहित अन्य कृषि यंत्र किराये पर उपलब्ध करायेगी।
यहां आयोजित किसान समारोह में कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन की उपस्थिति में श्री राजेश जैन एसोसिएट वाईस प्रेसीडेंट मार्केटिंग आयशर लि. तथा श्री राजीव चौधरी संचालक कृषि अभियांत्रिकी ने इस आशय के एमओयू का निष्पादन किया। इस अवसर पर श्री अशोक रोहाणी विधायक जबलपुर कैंट भी उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री राजेश जैन ने घोषणा की कि जबलपुर संभाग में किराये पर ट्रैक्टर एवं कृषि यंत्र चलाने के इच्छुक किसानों का पंजीयन शुल्क रु. 5000 तथा 10 प्रतिशत सर्विस चार्ज दिसम्बर 2017 तक नि:शुल्क रहेगा। उन्होंने बताया कि जबलपुर संभाग में योजना के शुभारंभ के साथ ही 251 किसान अपने ट्रैक्टर व कृषि यंत्रों की रेन्ज के साथ जे. फार्म सर्विसेज से जुड़ चुके हैं। इसी तरह 201 किसानों ने इस योजना के माध्यम से अपने कृषि कार्य पूर्ण किये हैं। म.प्र. शासन की गहरी जुताई हेतु हलधर योजना को भी जे. सर्विसेज के माध्यम से किसानों तक पहुंचाया गया है।

किराये पर ट्रैक्टर उपलब्ध कराने की पहल
इस वर्ष के प्रारंभ में म.प्र. कृषि अभियांत्रिकी विभाग की किराये पर ट्रैक्टर एवं कृषि यंत्र उपलब्ध कराने की योजना ई किसान सारथी योजना से जुड़कर आयशर ट्रैक्टर्स ने एक पहल प्रारंभ की थी। भोपाल संभाग में चले पायलट प्रोजेक्ट में जे. फार्म सर्विसेज से हजारों किसान जुड़कर न सिर्फ किफायती किराये पर कृषि यंत्रीकरण का लाभ ले रहे हैं बल्कि ट्रैक्टर एवं कृषि यंत्र किराये पर चलाकर अतिरिक्त आय भी प्राप्त कर रहे हैं।
  •  योजना हेतु टोल फ्री नं. 18002084242
  • जे. फार्म सर्विसेज मोबाइल एप पर भी उपलब्ध
  • पंजीयन शुल्क एवं सर्विस चार्ज में दिसम्बर 2017 तक छूट
FacebooktwitterFacebooktwitter
www.krishakjagat.org
Share